Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. रेप-मर्डर केस के बाद कोलकाता को मिला नया पुलिस कमिश्नर, मनोज कुमार वर्मा को मिली कमान

रेप-मर्डर केस के बाद कोलकाता को मिला नया पुलिस कमिश्नर, मनोज कुमार वर्मा को मिली कमान

प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों की पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को हटाने की अहम मांगों में से एक थी, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वीकार कर लिया था। जिसके बाद आज कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर के नाम की घोषणा की गई है।

Edited By: India TV News Desk
Updated on: September 17, 2024 16:11 IST
manoj kumar verma- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मनोज कुमार वर्मा

आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार वर्मा कोलकाता के नए पुलिस कमिश्नर बनाए गए हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने मंगलवार को वर्मा को कोलकाता का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया। यह नियुक्ति तब की गई है जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज केस को हल करने के लिए आंदोलनकारी डॉक्टरों से मुलाकात की और डॉक्टरों की अधिकांश मांगों को मानते हुए कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल और दो अन्य को बर्खास्त कर दिया।

बंगाल में कई पुलिस अफसरों का तबादला

पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से आज मंगलवार को जारी सूचना के अनुसार, राज्य में कई पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है। कोलकाता के पुलिस कमिश्नर विनीत कुमार गोयल को कोलकाता से STF का एडीजी और आईजी बनाया गया है जबकि उनकी जगह मनोज कुमार वर्मा को कोलकाता का पुलिस कमिश्नर के रूप में तैनात किया गया है। इनके अलावा 5 अन्य पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है।

आईपीएस जावेद शमीम को एडीजी कानून व्यवस्था नियुक्त किया गया है। आईपीएस त्रिपुरारी अथर्व को आर्थिक अपराध निदेशालय का निदेशक नियुक्त किया गया है। भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी अभिषेक गुप्ता को ईएफआर सेकेंड बटालियन का कमांडिंग ऑफिसर नियुक्त किया गया है। दीपक सरकार को उत्तरी मंडल कोलकाता का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।

1998 बैच के IPS हैं मनोज वर्मा

बता दें कि मनोज कुमार वर्मा इससे पहले बंगाल पुलिस में एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) के रूप में कार्यरत थे। वह 1998 बैच के भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हैं। मनोज को तेज तर्रार और सीएम ममता बनर्जी के पसंदीदा पुलिस अफसरों में गिना जाता हैं।

यह भी पढ़ें-

"ममता बनर्जी इस्तीफा दें", केंद्रीय मंत्री बोले- इससे कम हमें कुछ मंजूर नहीं

कोलकाता रेप-मर्डर केस: 'पॉलीग्राफ टेस्ट में संदीप घोष ने झूठ बोला', CBI का बड़ा दावा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement