Friday, October 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता में आमरण अनशन पर बैठे जूनियर डॉक्टर की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

कोलकाता में आमरण अनशन पर बैठे जूनियर डॉक्टर की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में कई मेडिकल छात्र आमरण अनशन पर बैठे हैं। इनमें से एक छात्र की तबीयत बिगड़ गई।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 11, 2024 7:15 IST
Junior Doctor- India TV Hindi
Image Source : PTI आमरण अनशन पर बैठे जूनियर डॉक्टर

कोलकाता में महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने के लिए आमरण अनशन कर रहे एक जूनियर डॉक्टर की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये डॉक्टर कोलकाता के आरजीकर अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना पर न्याय की मांग कर रहे हैं।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में कई मेडिकल छात्र आमरण अनशन पर बैठे हैं। एक वरिष्ठ चिकित्सक के अनुसार गुरुवार को इनमें से एक छात्र की तबीयत बिगड़ गई, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस छात्र की तबीयत बिगड़ी है, उसकी पहचान अनिकेत महतो के रूप में हुई है, जो शनिवार शाम से आमरण अनशन पर बैठे चिकित्सकों में से एक हैं। 

ICU में भर्ती है अनिकेत

वरिष्ठ चिकित्सक सुवर्ण गोस्वामी ने एक समाचार चैनल से कहा, ‘‘अनिकेत महतो की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें आरजी कर अस्पताल ले जाया गया और आईसीयू में भर्ती किया जाएगा।’’ महतो और कुछ अन्य डॉक्टर पिछले दो महीनों से पीड़िता के लिए न्याय की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। महतो के साथ मौजूद एक अन्य आंदोलनकारी डॉक्टर ने कहा, ‘‘उनकी नब्ज सामान्य से कम दर पर चल रही है और उनके अन्य स्वास्थ्य ठीक नहीं हैं।’’ राज्य स्वास्थ्य विभाग ने चार विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम को एस्प्लेनेड क्षेत्र में उस स्थल पर भेजा था, जहां चिकित्सक अनशन पर बैठे हैं ताकि पिछले पांच दिनों से भूख हड़ताल कर रहे सात चिकित्सकों की स्वास्थ्य स्थिति का आकलन किया जा सके।

कोलकाता में घटी रेस्तरां और कैफे की कमाई

आर. जी. कर रेप एवं मर्डर केस को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच कोलकाता में खाद्य और पेय पदार्थों के कारोबार में भारी गिरावट देखी गई है। कोलकाता के कई रेस्तरां मालिकों ने दावा किया है कि पिछले महीने में उनकी कमाई में 15-20 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। उन्होंने दवा किया कि कई लोगों ने आंदोलन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए बढ़िया भोजन नहीं करने का फैसला किया है। रेस्तरां मालिकों का कहना है कि कई ग्राहक खुद सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं, जबकि बाकी के लोग विरोध प्रदर्शनों के दौरान बाहर खाने को लेकर दुविधा में हैं।

(कोलकाता से ओंकार की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement