Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. बंगाल में बीजेपी ने बुलाया बंद, राज्य सरकार ने सभी कर्मचारियों की छुट्टी की रद्द

बंगाल में बीजेपी ने बुलाया बंद, राज्य सरकार ने सभी कर्मचारियों की छुट्टी की रद्द

तृणमूल कांग्रेस ने रैली को सड़कों पर अराजकता पैदा करने की “साजिश” करार देते हुए पश्चिम मेदिनीपुर जिले के घाटल के भाजपा नेताओं के कुछ वीडियो जारी किए, जो रैली में कथित तौर पर हिंसा भड़काने की योजना बना रहे थे। वीडियो में दिख रहे लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

Edited By : Mangal Yadav, Amar Deep Updated on: August 27, 2024 21:41 IST
 प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाता: कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर 'नबान्न अभियान' मार्च निकालते हुए प्रदर्शनकारी हावड़ा के संतरागाछी में पुलिस बैरिकेड्स पर चढ़ गए और बैरिकेड्स तोड़ दिए। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन (पानी की बौछारें) भी की।

 

Nabanna Protest LIVE Update

Auto Refresh
Refresh
  • 7:11 PM (IST) Posted by Amar Deep

    कोई दल नहीं बुला सकता बंद: ADG

    बीजेपी की तरफ से कल बुधवार को बंगाल बंद का ऐलान किया गया है। वहीं इस पर एडीजी ने कहा है कि कोई राजनीतिक दल बंद नहीं बुला सकता है। उन्होंने कहा कि भाजपा का बंद बुलाना हाईकोर्ट के आदेश का उल्लंघन है।

  • 6:43 PM (IST) Posted by Amar Deep

    सभी सरकारी कर्मचारियों को आना होगा दफ्तर

    पश्चिम बंगाल सरकार ने कल भाजपा के द्वारा बुलाए गए बंद को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कोई भी सरकारी कर्मचारी कल छुट्टी नहीं ले सकता है। कल सभी सरकारी कर्मचारियों को दफ़्तर आना होगा। (इनपुट- मनीष प्रसाद)

  • 6:28 PM (IST) Posted by Amar Deep

    आर जी कर हॉस्पिटल केस में अनुप दत्ता का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

    सीबीआई सूत्रों का कहना है कि आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में सीबीआई को एएसआई रैंक के पुलिस अधिकारी अनुप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की इजाजत मिल गई है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा हो गया है।

  • 5:35 PM (IST) Posted by Amar Deep

    सुकांत मजूमदार ने जनता से की बंद में शामिल होने की अपील

    केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अन्य भाजपा नेताओं के साथ आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर केस को लेकर कोलकाता पुलिस मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार ने कहा, "आज शांतिपूर्ण संवैधानिक आंदोलन पर पुलिस ने जिस तरह की हिंसा की। हमने इस संवैधानिक आंदोलन को कुचलने के विरोध में पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर कल 12 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया है। जनता से हमारी अपील है कि वे इस हड़ताल में शामिल हों। हमारी मांग है कि छात्रों को छोड़ दिया जाए।"

  • 5:01 PM (IST) Posted by Amar Deep

    अधीर रंजन चौधरी ने प्रदर्शन पर साधा निशाना

    कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी प्रदर्शन को लेकर कहा, "मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए अत्यधिक व्यवस्था क्यों की गई है? विभिन्न स्थानों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। विपक्ष और सत्तारूढ़ दल को एक साथ बैठकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण तरीके से हो नहीं तो केवल सियासत होगी और कुछ नहीं।"

  • 4:24 PM (IST) Posted by Amar Deep

    जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी पर साधा निशाना

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'कोलकाता से पुलिस की मनमानी की तस्वीरों ने लोकतांत्रिक सिद्धांतों को महत्व देने वाले हर व्यक्ति में गुस्सा भर दिया है। दीदी के पश्चिम बंगाल में बलात्कारियों और अपराधियों की मदद करना तो मूल्यवान है, लेकिन महिला सुरक्षा के लिए बोलना अपराध है।'

  • 3:57 PM (IST) Posted by Amar Deep

    बीजेपी ने 12 घंटे के बंगाल बंद का किया ऐलान

    कोलकाता के आर जी कर अस्पताल में हुए रेप और मर्डर केस को लेकर आज प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं अब बीजेपी ने कल 12 घंटे के लिए बंगाल बंद का ऐलान किया है।

  • 3:33 PM (IST) Posted by Amar Deep

    बाद में गिरफ्तारी की दी जाएगी जानकारी, स्थिति पर काबू पाने में जुटी पुलिस

    हावड़ा में प्रदर्शन को लेकर कोलकाता पुलिस के सेंट्रल डिवीजन के डिप्टी कमिश्नर इंदिरा मुखर्जी ने कहा कि जो कुछ भी होगा हम देखेंगे, कोई समस्या नहीं है। हम बाद में गिरफ्तार हुए लोगों की गिनती करेंगे। सबसे पहले हम यहां की चीजों को देख रहे हैं। 

  • 2:59 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हावड़ा ब्रिज के पास वाटर कैनन का इस्तेमाल

     पश्चिम बंगाल: आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हावड़ा ब्रिज के पास वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया।

     

  • 2:07 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    कई प्रदर्शनकारी हिरासत में

     पश्चिम बंगाल: पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया, जो आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले को लेकर 'नवान्न अभियान' मार्च के तहत यहां आंदोलन कर रहे थे।

     

  • 1:29 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स को खींचकर हटाया

    पश्चिम बंगाल: RG कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स को खींचकर हटा दिया और 'नबन्ना अभियान' मार्च निकाला। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

     

  • 1:26 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज का वीडियो

    कोलकाता रेप-मर्डर केस: ममता के खिलाफ छात्रों का 'नबन्ना चलो अभियान', मार्च कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस का लाठी चार्ज 

     

  • 1:12 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछारें

     पश्चिम बंगाल: पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर आज 'नबन्ना अभियान' मार्च का आह्वान किया गया है।

     

  • 1:05 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े

    पश्चिम बंगाल: आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले पर आंदोलन करते हुए और नबन्ना अभियान मार्च निकालते हुए प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड्स को खींच लिया। पुलिस ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके अलावा पुलिस ने पानी की बौछारें भी की।

  • 12:47 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हावड़ा ब्रिज पर भी जबरदस्त नाकेबंदी

    'नबन्ना' सचिवालय के पास हलचल तेज हो गई है। प्रोटेस्ट मार्च को लेकर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। हावड़ा ब्रिज पर भी जबरदस्त नाकेबंदी की गई है। पुलिस ने लोहे की बैरिकेडिंग से रास्ता रोक दिया है। 

     

     

  • 12:41 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    हावड़ा ब्रिज पर किया जा रहा है ये काम

    पश्चिम बंगाल: सुरक्षा उपाय के तौर पर हावड़ा ब्रिज पर बैरिकेड्स को वेल्ड करके एक साथ जोड़ा जा रहा है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर आज नबान्ना तक मार्च का आह्वान किया गया है।

     

  • 12:40 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    चेक गेटों पर की जा रही है ग्रीसिंग

    पश्चिम बंगाल: कोलकाता के हेस्टिंग्स में फोर्ट विलियम के पीछे के चेक गेटों पर नागरिक स्वयंसेवकों द्वारा ग्रीसिंग की जा रही है, ताकि प्रदर्शनकारियों को बैरिकेड्स पर चढ़ने से रोका जा सके। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर आज नबान्ना तक मार्च का आह्वान किया गया है।

  • 12:36 PM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बीजेपी नेता को पुलिस ने दिया जवाब

    बंगाल पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि एक राजनीतिक पार्टी के नेता ट्वीट करके भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं कि चार छात्र कल रात से लापता हैं। सच्चाई यह है कि हमारे पास निश्चित और अकाट्य सबूत हैं कि चारों आज नबन्ना अभियान में हिंसा फैलाने की योजना बना रहे थे। वे हत्या और हत्या के प्रयास की साजिश रच रहे थे। शांति और आम जनता की सुरक्षा के हित में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके परिवार के सदस्यों को भी सूचित कर दिया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement