Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. संजय रॉय समेत 7 का हुआ पॉलीग्राफी टेस्ट, CBI ने कहा- जांच में मिले बड़े सबूत; डॉक्टरों ने अभी वापस नहीं ली हड़ताल

संजय रॉय समेत 7 का हुआ पॉलीग्राफी टेस्ट, CBI ने कहा- जांच में मिले बड़े सबूत; डॉक्टरों ने अभी वापस नहीं ली हड़ताल

कोलकाता रेप-मर्डर केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय समेत 7 लोगों का पॉलीग्राफी टेस्ट किया गया। रविवार को सीबीआई ने पॉलीग्राफी टेस्ट के बाद पूर्व प्रिसिंपल संदीप घोष के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: August 26, 2024 6:57 IST
संजय रॉय का हुआ पॉलीग्राफी टेस्ट- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV संजय रॉय का हुआ पॉलीग्राफी टेस्ट

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल की महिला डॉक्टर रेप-मर्डर केस की सीबीआई जांच कर रही है। इस कांड के मुख्य आरोपी संजय रॉय का रविवार को पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ। मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष समेत अब तक 7 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट किया गया है। सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि जांच में बहुत सबूत मिले हैं। कोलकाता के डॉक्टरों ने अभी भी हड़ताल वापस नहीं ली है।

दोबारा भी हो सकता है पॉलीग्राफी टेस्ट

रविवार को आरोपी संजय राय , कॉलेज के प्रिंसिपल संदीप घोष और 4 ट्रेनी डॉक्टर और एक अन्य व्यक्ति पॉलीग्राफिक टेस्ट कराया गया। अगर सीबीआई पहले पॉलीग्राफी टेस्ट से संतुष्ट नहीं हुई तो दोबारा भी इन लोगों का पॉलीग्राफिक टेस्ट कर सकती है। 

संदीप घोष के ठिकानों पर CBI की छापेमारी

रविवार को CBI ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिसिंपल संदीप घोष के कई कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। रविवार को सीबीआई ने एक और मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट किया। सीबीआई की टीम और एक्सपर्ट ने प्रेसिडेंसी जेल में झूठ पकड़ने वाली मशीन से उसका सामना करवाया। करीब चार घंटे तक चले इस टेस्ट के बाद सीबीआई की टीम जेल से बाहर निकल गई। 

करीब 6 घंटे चली छापेमारी

दूसरी ओर दरिंदगी वाले अस्पताल में करप्शन को लेकर सीबीआई ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। सीबीआई टीम पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के घर भी तलाशी ली है। करीब 6 घंटे की रेड के बाद एक टीम चली गई। दूसरी टीम घर पर मौजूद रही।

इन लोगों के यहां भी हुई CBI की छापेमारी

आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में संदीप घोष की टीम में रहे देवाशीष सोम और संजय वशिष्ठ के घर के भी छापे डाले गए हैं। सीबीआई ने 15 ठिकानों को खंगाला है। सीबीआई ने कल सुबह छह बजे ही संदीप घोष के घर पर दस्तक दे दी थी। डेढ घंटे इंतजार के बाद दरवजा खोला गया। उनके साथ दो सीनियर डाक्टरों के घर भी छापा मारा गया। मेडिकल कॉलेज के पूर्व वाइस प्रिंसिपल अख्तर अली की शिकायत पर केस सीबीआई को सौंपा गया है।

सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग

वहीं, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी महिला डॉक्टर से हुई हैवानियत के बाद देशभर में इंसाफ की मांग उठ रही है। बीजेपी लगातार सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रही है। वहीं बंगाल टीवी इंडस्ट्री से जुड़े लोग भी सड़कों पर हैं। रविवार को 24 परगना में बड़ी संख्या में महिलाएं भी इंसाफ के लिए सड़कों पर उतरी। आरजी कर रेप-हत्याकांड में न्याय की मांग को लेकर ISF कार्यकर्ताओं ने प्रोटेस्ट किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement