Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता पुलिस कमिश्नर और डीसीपी सेंट्रल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

कोलकाता पुलिस कमिश्नर और डीसीपी सेंट्रल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई, गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

पश्चिम बंगाल पुलिस के दो सीनियर अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई को गृह मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। इन दोनों पर राजभवन की छवि धूमिल करने का आरोप है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: July 07, 2024 17:03 IST
गृह मंत्रालय- India TV Hindi
Image Source : FILE गृह मंत्रालय

नई दिल्ली:  गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में तैनात दो सीनियर पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई को मंजूरी दे दी है। कोलकाता पुलिस कमिश्नर और डीसीपी सेंट्रल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। इन दोनों अधिकारियों पर राजभवन की छवि को धूमिल करने का आरोप है।

राज्यपाल ने की थी शिकायत

गृह मंत्रालय ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस की शिकायत के बाद यह एक्शन लिया है। कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल और डीसीपी सेंट्रल इंदिरा मुखर्जी के खिलाफ गृह मंत्रालय ने अनुशासनात्मक कार्रवाई को मंजूरी दी है। इन दोनों अधिकारियों पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के दफ्तर को बदनाम करने का आरोप है। आरोपों के मुताबिक दोनों अफसरों ने राज्यपाल के दफ्तर को लेकर झूठी अफवाहें फैलाईं। बता दें कि इससे पहले राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट भेजी थी। रिपोर्ट में कोलकाता पुलिस कमिश्नर और डीसीपी सेंट्रल पर गलत तरीके से काम करने का आरोप लगाया था।

जून के आखिरी सप्ताह में भेजी थी चिट्ठी

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने जून के आखिरी सप्ताह में केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट भेजी थी। इस रिपोर्ट में कहा गया कि कोलकाता पुलिस के अधिकारियों द्वारा लोकसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के पीड़ितों को राजभवन में जाने से रोका जा रहा है। राज्यपाल ने पहले ही मुलाकात की अनुमति दे दी थी इसके बाद भी पीड़ितों को राजभवन जाने से रोका गया। जानकारी के मुताबिक राज्यपाल की इस चिट्ठी पर एक्शन लेते हुए गृह मंत्रालय ने इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है। इस संबंध में जारी आदेश की एक प्रति राज्य सरकार को भी भेजी गई है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement