Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. सड़क हादसे में 4 सैनिकों की मौत, पेडोंग से जुलुक जाते समय सिल्क रूट पर हुआ हादसा

सड़क हादसे में 4 सैनिकों की मौत, पेडोंग से जुलुक जाते समय सिल्क रूट पर हुआ हादसा

सेना का वाहन पेडोंग से जुलुक जाते समय सिल्क रूट पर हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में चार सैनिकों की मौत हो गई।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: September 05, 2024 18:50 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

सिक्किम के पाकयोंग जिले में सेना का एक वाहन सड़क हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में चार जवानों की मौत हो गई। सेना का वाहन सिल्क रूट के जरिए पेडोंग से जुलुक जा रहा था। इसी दौरान यह हादसा हुआ। इस हादसे में जान गंवाने वाले सैनिकों में मध्य प्रदेश के ड्राइवर प्रदीप पटेल, मणिपुर के शिल्पकार डब्ल्यू पीटर, हरियाणा के नायक गुरसेव सिंह और तमिलनाडु के सूबेदार के थंगापंडी शामिल हैं। 

भारतीय सेना के एक अधिकारी ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि ड्राइवर समेत सभी मृतक सैन्यकर्मी पश्चिम बंगाल के बिनागुरी की एक यूनिट के थे। 

पुलिस का बयान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पश्चिम बंगाल के बिन्नागुड़ी में तैनात सेना के ईएमसी कर्मियों को ले जा रहा वाहन रेनॉक-रोंगली राजमार्ग पर वर्टिकल भीर में सड़क से फिसल गया और नीचे जंगल में जा गिरा। पुलिस ने बताया कि वाहन में चार लोग सवार थे, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है और जांच जारी है। पुलिस के मुताबिक, सैन्यकर्मियों के शव सेना को सौंप दिए गए हैं।

बाड़मेर में क्रैश हुआ था सेना का विमान

सोमवार (2 सितंबर) को राजस्थान के बाड़मेर जिले में रात के समय भारतीय वायुसेना का एक मिग-29 लड़ाकू विमान तकनीकी गड़बड़ी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हालांकि, पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया था और कोई हताहत नहीं हुआ था। वायुसेना के एक अधिकारी ने बताया था कि घटना की जांच का आदेश दे दिया गया है। उन्होंने कहा था, ‘‘पायलट सुरक्षित है। जानमाल की क्षति नहीं हुई है।’’ बाद में, वायुसेना ने ‘एक्स’ पर जानकारी पोस्ट की। वायुसेना ने पोस्ट में कहा कि बाड़मेर सेक्टर में नियमित रात्रि प्रशिक्षण मिशन के दौरान मिग-29 में ‘‘गंभीर’’ तकनीकी गड़बड़ी आ गई, जिसके चलते पायलट को विमान से बाहर निकलना पड़ा। पोस्ट में कहा गया है, ‘‘पायलट सुरक्षित है और जानमाल की क्षति की सूचना नहीं है। जांच का आदेश दे दिया गया है।’’ बाड़मेर कलेक्टर निशांत जैन, पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र मीणा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंचे। मीणा ने बताया कि यह घटना आबादी वाले इलाके से दूर हुई। उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है। दुर्घटना के दौरान विमान में आग लग गई।’’ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्घटनास्थल के पास बारिश का पानी एकत्र था, जिसके चलते दमकल की गाड़ियों को घटनास्थल तक पहुंचने में दिक्कत हुई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement