Wednesday, September 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. बंगाल बंद के दौरान बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं में मारपीट, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

बंगाल बंद के दौरान बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं में मारपीट, पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर, नादिया में बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प हुई है। पुलिस ने बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 28, 2024 10:56 IST
नादिया में बीजेपी-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नादिया में बीजेपी-TMC कार्यकर्ताओं में झड़प

कोलकाताः पश्चिम बंगाल बंद के दौरान कई जिलों में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। बंद के दौरान नादिया में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट हुई। वहीं, उत्तर दिनाजपुर में भी बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई है। भाटपाड़ा में बीजेपी नेता की कार पर 6 राउंड फायरिंग की सूचना है। 

कई जगहों पर हुई बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं में झड़प

 भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंद के समर्थन में उत्तर 24 परगना के बनगांव स्टेशन, दक्षिण 24 परगना के गोचरण स्टेशन और मुर्शिदाबाद स्टेशन पर प्रदर्शन किया। उत्तर 24 परगना के बैरकपुर स्टेशन पर उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब भाजपा समर्थक और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने हुगली स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन को रोक दिया। पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना दिया जिससे यातायात बाधित हो गया। मालदा में एक सड़क अवरुद्ध करने को लेकर तृणमूल तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। पुलिस ने कार्रवाई कर भीड़ को तितर-बितर किया।

कई जगहों पर देखा जा रहा बंद का असर

 पश्चिम बंगाल में राज्य सचिवालय तक मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में बीजेपी द्वारा बुलाए 12 घंटे के बंद के कारण बुधवार को कई हिस्सों में जनजीवन प्रभावित हुआ। राजधानी कोलकाता में सड़कों पर चहल-पहल कम है। सड़कों पर बहुत कम बस, ऑटो रिक्शा और टैक्सी नजर आ रही हैं। निजी वाहनों की संख्या भी कम है। हालांकि, बाजार और दुकानें पहले की तरह खुली हैं। स्कूल और कॉलेज खुले हैं लेकिन ज्यादातर निजी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति बेहद कम है क्योंकि उन्हें घर से काम करने को कहा गया है। 

जेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस से झड़प

भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांकुड़ा शहर के बस अड्डे पर भी प्रदर्शन किया। अलीपुरद्वार में एक मुख्य सड़क को अवरुद्ध करने की कोशिश के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गयी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘दफा एक दाबी एक, मुख्यमंत्री पदत्याग’ (एक ही मांग, मुख्यमंत्री इस्तीफा दें) जैसे नारे लगाए। भाजपा ने मंगलवार को ‘नबान्न अभियान’ में भाग लेने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में ‘बंगाल बंद’ का आह्वान किया है जो सुबह छह बजे शुरू हो गया। 

(इनपुट-ओंकार)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement