Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या, सड़क पर उतरा मेडिकल स्टाफ; पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

कोलकाता में महिला डॉक्टर की रेप के बाद हत्या, सड़क पर उतरा मेडिकल स्टाफ; पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

महिला डॉक्टर की हत्या से अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का स्टाफ सड़क पर उतर आया। आरोपियों कि गिरफ्तारी की मांग तेज कर दी। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि व्यक्ति बाहरी है और कभी-कभी अस्पताल आया करता था।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: August 10, 2024 15:03 IST
मेडिकल छात्रों ने की आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मेडिकल छात्रों ने की आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की हत्या में शामिल एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि आरोपी व्यक्ति अस्पताल से जुड़ा नहीं है, लेकिन मेडिकल संस्थान के विभिन्न विभागों में अक्सर आता-जाता रहता था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी बाहरी है। उसकी संदिग्ध गतिविधियों से प्रतीत होता है कि वह इस घटना में शामिल था। आरोपियों की गिरफ्तारी और सख्त सजा की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज का स्टाफ और स्टूडेंट सड़क पर उतर आए हैं।

देर रात तो इंटर्न से भी हुई पूछताछ

पुलिस ने पीजीटी महिला डॉक्टर की मौत की जांच के सिलसिले में शुक्रवार रात दो इंटर्न डॉक्टर से भी पूछताछ की। कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल के सेमिनार हॉल में शुक्रवार को ड्यूटी पर तैनात पीजीटी महिला चिकित्सक का शव अर्ध नग्न अवस्था में बरामद किया गया था। 

परिवार की मौजूदगी में बरामद किया गया शव

कोलकाता पुलिस के सीनियर अधिकारी सीपी विनीत गोयल ने कहा कि जो कुछ हुआ है, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हमें इसका बहुत दुख है। सुबह 10.30 बजे ताला थाने में हत्या की धारा में शिकायत दर्ज कराई गई है। न्यायिक मजिस्ट्रेट और छात्रों की मौजूदगी में और उसके परिवार के सामने शव बरामद किया गया। 

गठित की गई SIT की टीम

पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गई, जिसमें छात्र और डॉक्टर मौजूद थे। पुलिस ने 7 सदस्यों की एक एसआईटी गठित की है। एडीएल सीपी इसकी जांच कर रहे हैं। सीपी विनोद गोयल ने कहा कि हमने जो भी सबूत पाए और एकत्र किए। इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। 

हत्या से पहले किया गया रेप

बता दें कि महिला डॉक्टर अस्पताल के छाती रोग उपचार विभाग की सेकेंड इयर की छात्रा थी। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि डॉक्टर के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। महिला डॉक्टर के पिता ने आरोप लगाया था कि अस्पताल में उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई और अब सच्चाई को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने भी बताया कि प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला डॉक्टर की हत्या से पहले उसका यौन उत्पीड़न किए जाने की पुष्टि हुई है। 

कोलकाता से ओंकार सरकार की रिपोर्ट

(भाषा के इनपुट के साथ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement