Tuesday, September 10, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. Exclusive: कोलकाता कांड पर ममता सरकार के पूर्व पुलिस अफसर का बड़ा दावा, कहा- प्री-प्लांड मर्डर है

Exclusive: कोलकाता कांड पर ममता सरकार के पूर्व पुलिस अफसर का बड़ा दावा, कहा- प्री-प्लांड मर्डर है

कोलकाता रेप और हत्या मामले में बड़ा दावा किया गया है। ममता सरकार में काम करने वाले पूर्व इंस्पेक्टर अरिंदम आचार्या ने पुलिस पर बड़ा सवाल उठा दिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Malaika Imam Updated on: August 29, 2024 17:31 IST
कोलकाता कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी- India TV Hindi
Image Source : PTI कोलकाता कांड को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में महिला ट्रेन डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में एक और बड़ा दावा सामने आया है। ममता सरकार में काम करने वाले पूर्व इंस्पेक्टर अरिंदम आचार्या ने पुलिस पर बड़ा सवाल उठा दिया है। अरिंदम आचार्य ने बताया कि पुलिस ने सबसे पहले तो केस में जांच करने में देरी की। उन्होंने शाम को पोस्टमार्टम कराए जाने पर भी सवाल उठाए। अरिंदम के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट गलत है। अरिंदम ने कहा जिस डॉक्टर को पोस्टमार्टम करना था उससे केवल जबरन साइन कराए गए, ये बात उनको डॉक्टर ने बताया है।

अरिंदम ने कहा मैं खुद पुलिस ऑफिसर रहा हूं। इस तरह की घटना में पुलिस क्वेस्ट रिपोर्ट तैयार करती है। विसरा भी सुरक्षित करती है, लेकिन कहां है ये सब? क्वेस्ट रिपोर्ट में स्कफल के निशान को समझा जाता है। अरिंदम ने बताया कि इस तरह की घटना में लड़की छटपटाई होगी और जो रेप या मर्डर किया होगा, उससे बचने के लिए उसके नाखूनों या मुट्ठी में निशान होंगे। वो मुट्ठी बंद अगर होती है, तो पोस्टमार्टम से ही खुलती है, इसकी रिपोर्ट कहां है?

"संजय रॉय तो केवल एक मोहरा" 

अरिंदम ने कहा कि उनको जो जानकारी हाथ लगी है उसके मुताबिक, उसको नशे की गोली या दवा खिलाई गई होगी। उन्होंने कहा कि संजय रॉय तो केवल एक मोहरा है। पोस्टमार्टम इस तरह के केसों में शाम को नहीं हो सकता, फिर शाम को क्यों किया? अरिंदम ने कहा कि अनेकों जानकारी मिली है कि लड़की की हत्या के बाद वहां के रूम में वाश बेसिन में हैंड वाश किया था, लेकिन उस रूम को तुड़वा दिया गया, ये क्यों? उन्होंने कहा कि ये प्री प्लांड मर्डर है।

माता-पिता से झूठ बोला गया

इससे पहले एक बड़ा खुलासा ये भी हुआ कि डॉक्टर की मौत के बाद भी आरजी कर अस्पताल के स्टाफ ने परिजनों से झूठ बोला। फोन कॉल आरजी कर मेडिकल कॉलेज की असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट ने पीड़िता के मम्मी-पापा को किया था। ट्रेनी डॉक्टर की मौत सुबह 3 से 4 बजे के बीच हुई, जबकि माता-पिता को पहली कॉल 10 बजकर 53 मिनट पर की गई। पहली कॉल में बताया गया कि आपकी बेटी की तबीयत खराब है। पहली कॉल में लड़की के माता-पिता से झूठ बोला गया। थोड़ी देर बाद दूसरी कॉल की गई, जिसमें डॉक्टर बिटिया के मां-बाप को बताया गया कि आपकी बेटी ने सुसाइड कर लिया है।

केस की जांच में जुटी सीबीआई

बता दें कि कोलकाता रेप-मर्डर केस की सीबीआई जांच कर रही है। देशभर में इस हत्याकांड को लेकर डॉक्टर्स और अन्य संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले कल बीजेपी ने बंगाल बंद का आह्वान किया था। वहीं, आज भी बंगाल में जगह-जगह पर धरना प्रदर्शन हो रहे हैं। आरजी कर अस्पताल के सेमीनार हॉल में 9 अगस्त की सुबह ट्रेनी महिला डॉक्टर का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में यह बात सामने आई थी कि हत्या से पहले ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप किया गया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डॉक्टर की मौत सुबह 3 से 4 बजे के बीच होने की पुष्टि हुई।

ये भी पढ़ें- 

कोलकाता रेप-मर्डर मामले में विस्फोटक खुलासा! असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट और पीड़िता के पिता के बीच हुई बातचीत का ऑडियो आया सामने

नबान्न मार्च में वाटर कैनन के सामने डटे रहने वाले बलराम बोस ने सुनाई आपबीती, कहा- 'मर भी जाता तो नहीं हटता'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement