Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. 'टीएमसी उत्तर बंगाल के विकास के खिलाफ है', बीजेपी नेता दिलीप घोष का बड़ा हमला, लगाया ये गंभीर आरोप

'टीएमसी उत्तर बंगाल के विकास के खिलाफ है', बीजेपी नेता दिलीप घोष का बड़ा हमला, लगाया ये गंभीर आरोप

दिलीप घोष ने उत्तर बंगाल के लोगों को धोखा देने और जिले के विकास का विरोध करने के लिए टीएमसी की आलोचना की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि मजूमदार ने क्षेत्र के लिए एक विकास योजना की रूपरेखा तैयार की थी।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 01, 2024 22:39 IST
बीजेपी नेता दिलीप घोष - India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी नेता दिलीप घोष

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने पार्टी पर पश्चिम बंगाल का विभाजन करने का आरोप लगाने के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की आलोचना करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी की ऐसी कोई योजना नहीं है। घोष ने राज्य को विभाजित करने के कथित प्रयासों का विरोध करने के लिए सोमवार को राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश करने के टीएमसी के फैसले पर भी निशाना साधा।

दिलीप घोष ने टीएमसी पर साधा निशाना

उन्होंने दावा किया कि टीएमसी राज्य के उत्तरी जिलों के विकास में बाधा डाल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा की बंगाल इकाई के अध्यक्ष और बालुरघाट के सांसद सुकांत मजूमदार ने उत्तरी जिलों के विकास का प्रारूप प्रस्तावित किया है। घोष ने विधानसभा के बाहर कहा, “भाजपा ने कभी भी पश्चिम बंगाल को विभाजित करने की वकालत नहीं की है, न ही उसने किसी घोषणापत्र में ऐसा प्रस्ताव शामिल किया है।

दिलीप घोष ने कहा कि हमारे संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने पश्चिम बंगाल के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हर किसी की तरह, हम (भाजपा) भी बंगाल से प्यार करते हैं।” उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर चुनावी लाभ के लिए राज्य को विभाजित करने की राजनीति करने का आरोप लगाया। घोष ने कहा, “बंगाल के लोगों को उन लोगों से सावधान रहना चाहिए जो विभाजन को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।

दिलीप घोष ने की सरकार की आलोचना

दिलीप घोष ने उत्तर बंगाल के लोगों को धोखा देने और जिले के विकास का विरोध करने के लिए टीएमसी की आलोचना की। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि मजूमदार ने क्षेत्र के लिए एक विकास योजना की रूपरेखा तैयार की थी। घोष ने कहा, “उत्तर बंगाल के लोगों को आजादी के बाद से राज्य पर शासन करने वाली विभिन्न सरकारों ने धोखा दिया है। टीएमसी उत्तर बंगाल के विकास के खिलाफ है।

इनपुट- भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement