Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. 'जो भगवान है उसे राजनीति में नहीं आना चाहिए, हम उनके लिए मंदिर बनाएंगे और...,' CM ममता बनर्जी ने PM Modi पर साधा निशाना

'जो भगवान है उसे राजनीति में नहीं आना चाहिए, हम उनके लिए मंदिर बनाएंगे और...,' CM ममता बनर्जी ने PM Modi पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने अंतिम पड़ाव की ओर है। अंतिम चरण 1 जून को होने वाला है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जी जान से जुटे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने PM Modi के "भगवान द्वारा भेजे गए" वाले बयान पर निशाना साधा है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: May 29, 2024 19:29 IST
CM ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के "भगवान द्वारा भेजे गए" वाले बयान पर साधा निशाना- India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) CM ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के "भगवान द्वारा भेजे गए" वाले बयान पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव 2024 का अंतिम चरण1 जून को होने वाला है। इसे लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में व्यस्त हैं और बड़े पैमाने पर रोड शो व रैलियां कर रहे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हालिया "भगवान द्वारा भेजे गए" टिप्पणी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि भगवान को राजनीति में नहीं होना चाहिए या दंगे नहीं भड़काने चाहिए। 

'एक कहता है कि वह (PM Modi) देवताओं के देवता हैं'

ममता बनर्जी ने बारासात में अपनी एक रैली के दौरान कहा, "एक कहता है कि वह (PM Modi) देवताओं के देवता हैं। एक नेता कहता है कि भगवान जगन्नाथ उनके भक्त हैं।" उन्होंने आगे कहा, "जो व्यक्ति भगवान है उसे राजनीति में नहीं आना चाहिए। भगवान को दंगे नहीं भड़काने चाहिए। हम उनके लिए एक मंदिर बनाएंगे और उन्हें प्रसाद, फूल, मिठाई चढ़ाएंगे और अगर वह चाहें तो हम उन्हें ढोकला भी खिलाएंगे।"

सीएम ममता की इसलिए आई यह टिप्पणी

सीएम ममता बनर्जी की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी के एक राष्ट्रीय टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार की पृष्ठभूमि में आई है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था, "जब तक मेरी मां जीवित थीं, मुझे लगता था कि मैं जैविक रूप से पैदा हुआ हूं। उनकी मृत्यु के बाद, जब मैं अपने अनुभवों को देखता हूं, तो मुझे यकीन हो जाता है कि मुझे भगवान ने भेजा है। यह ताकत मेरे शरीर से नहीं है। यह मुझे भगवान ने दी है। मैं कुछ नहीं बल्कि भगवान द्वारा भेजा गया एक उपकरण हूं।"

"भगवान जगन्नाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त हैं"

बता दें कि पिछले हफ़्ते पुरी लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार संबित पात्रा ने भी यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि ओडिशा के सबसे पूजनीय देवता "भगवान जगन्नाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भक्त हैं।" हालांकि, बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि यह उनकी जुबान फिसल गई थी और उनका मतलब यह था कि प्रधानमंत्री भगवान जगन्नाथ के परम भक्त हैं।

CM ममता ने मंच पर महिलाओं साथ किया डांस 

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना में अपनी सार्वजनिक रैली में मंच पर कुछ महिलाओं के साथ ठुमके भी लगाए।

ये भी पढ़ें- क्या NEET देने के लिए भी है कोई उम्र सीमा?

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement