Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता पुलिस के अधिकारियों से मिले CISF के आईजी शिखर सहाय, ये अधिकारी रहे मौजूद

कोलकाता पुलिस के अधिकारियों से मिले CISF के आईजी शिखर सहाय, ये अधिकारी रहे मौजूद

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सीआईएसएफ की तैनाती से पहले सीआईएसएफ के आईजी शिखर सहाय और डीआईजी कुमार प्रताप सिंह ने कोलकाता पुलिस के अधिकारियों संग लाल बाजार पुलिस मुख्यालय में बैठक की है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Avinash Rai Published on: August 21, 2024 15:41 IST
CISF IG Sikhar Sahay met Kolkata Police officials these officers were present- India TV Hindi
Image Source : PTI कोलकाता पहुंचे आईजी शिखर सहाय

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई डॉक्टर संग रेप और मर्डर की घटना के देश को हिला कर रख दिया है। चारों तरफ इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है। इस बीच आरजी कर अस्पताल के बाहर भारी संख्या में डॉक्टर और आम लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बीते दिनों इस विरोध प्रदर्शन पर कोलकाता पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। वहीं बीते ही दिनों अस्पताल में 7000 से अधिक लोग घुस आए और अस्पताल में तोड़ फोड़ की घटना के अंजाम दिया गया। इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सख्ती दिखाई है और आरजी कर अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सीआईएसएफ को दे दी गई है। 

सीआईएसएफ संभालेगी मोर्चा

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसएफ के दे दिया। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने इस मामले की सुनवाई की। डॉक्टर वापस काम पर सुरक्षित लौट सकें, इस लिहाज से कोर्ट ने यह अहम फैसला लिया है। साथ ही कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा को दुरुस्त करने के लिए 10 सदस्यीय नेशनल टास्क फोर्स का भी गठन किया है। बता दें कि कोर्ट ने सीबीआई और राज्य की ममता बनर्जी सरकार से भी इस मामले में 22 अगस्त तक स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। 

सीआईएसएफ के अधिकारियों ने की बैठक

बता दें कि सीआईएसएफ की अंतिम तैनाती से पहले सुरक्षा आंकलन के लिए आज सीआईएसएफ के अधिकारी आईजी शिखर सहाय घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान उनके साथ सीआईएसएफ के डीआईजी कुमार प्रताप सिंह भी थे। बता दें कि इन्होंने कोलकाता पुलिस के अधिकारियों संग कोलकाता पुलिस मुख्यालय लाल बाजार में बैठक की। बता दें कि जघन्य बलात्कार-हत्या और हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को फटकार लगाते हुए आरजी कर मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और अस्पताल को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश सीआईएसएफ को दिया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement