Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI का बड़ा एक्शन, चार आरोपी गिरफ्तार, डॉक्टर उतरे सड़क पर

कोलकाता रेप-मर्डर केस: CBI का बड़ा एक्शन, चार आरोपी गिरफ्तार, डॉक्टर उतरे सड़क पर

कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है और करप्शन के मामले में संदीप घोष सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद एक बार फिर डॉक्टर्स सड़क पर उतरे हैं।

Reported By : Manish Prasad, Abhay Parashar Edited By : Kajal Kumari Updated on: September 03, 2024 7:17 IST
cbi action in kolkata rape murder case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कोलकाता रेप-मर्डर केस में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर की रेप और हत्या के मामले में सीबीआई ने बड़ा एक्शन लिया है। सीबीआई ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल सहित 4 लोगों को करप्शन के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर से डॉक्टर फिर से विरोध प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतर आए हैं। कोलकाता के लाल बाजार के पास डॉक्टर्स धरने पर बैठ गए हैं। डॉक्टरों की मांग है कि डॉक्टरों की सुरक्षा पर ध्यान दिया जाए। डॉक्टरों की मांग है कि इस मामले में दोषियों को सख्त सजा मिले।

इन चार लोगों को किया गिरफ्तार

1. डॉ. संदीप घोष, 53 वर्ष, पूर्व प्राचार्य

2. बिप्लव सिंघा 52 वर्ष, विक्रेता
3. सुमन हजारा विक्रेता 46 वर्ष
4. अफसर अली 44 वर्ष, डॉ. संदीप घोष के अतिरिक्त सुरक्षा

मृतका के परिवार ने जताई खुशी

मृतका के परिवार ने संदीप घोष की गिरफ्तारी पर खुशी जताई। पीड़िता के परिवार की एक सदस्य ने कहा कि संदीप घोष की गिरफ्तारी कहीं न कहीं परिवार के लिए सांत्वना बनकर आई है। उन्हें सीबीआई पर भरोसा है। पीड़िता की आत्मा और परिवार को तभी राहत की सांस मिलेगी जब सभी अपराधियों को सजा दी जाएगी।

धरने पर बैठे डॉक्टर

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर पूरी रात लालबाजार (कोलकाता पुलिस मुख्यालय) के बाहर धरने पर बैठे हैं। डॉक्टरों ने कहा है कि रात की 11 बजने को है, हमारी लड़ाई और जोश दोनों सातवे आसमां पे है, जो हमारे साथ आना चाहते है, उनका स्वागत है| चूंकि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों का कोलकाता पुलिस से मतभेद था, इसलिए जूनियर डॉक्टर सीपी के इस्तीफा देने तक लाल बाजार (कोलकाता पुलिस मुख्यालय) के सामने से हटना नहीं चाहते थे।

संदीप घोष की गिरफ्तारी पर किसने क्या कहा

संदीप घोष की गिरफ़्तारी पर तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुखेंदु शेखर रे ने इंटेरेस्टिंग ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि मिडिल स्टंप तो गया, अब आगे क्या होगा। सुखेंदु शेखर रे ने कहा कि जब RG कर के डॉक्टर्स के प्रोटेस्ट में शामिल हुए थे और उनकी डिमांड्स का समर्थन किया था तो कोलकाता पुलिस ने उन्हें नोटिस भेज दिया था। पार्टी ने भी सुखेंदु शेखर रे के व्यवहार पर नाराज़गी जताई थी।

ममता बनर्जी की पार्टी के पूर्व सांसद शांतनु सेन ने भी संदीप घोष की गिरफ़्तारी पर ख़ुशी जताई। फेसबुक पर शांतनु सेन ने लिखा कि भगवान ने न्याय किया। संदीप घोष की गिरफ़्तारी इस बात का सबूत ये है कि मैंने ग़लत नहीं कहा। शांतनु सेन ने कहा कि संदीप घोष के करप्शन की जानकारी उन्होंने बहुत पहले ही सही जगह दे दी थी। शांतनु सेन ने कहा कि अगर उस वक़्त उनकी शिकायत पर कार्रवाई की गई होती... तो तृणमूल कांग्रेस को आज ये दिन नहीं देखना पड़ता।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement