Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट का आदेश, CBI को सौंपी जांच

डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट का आदेश, CBI को सौंपी जांच

कलकत्ता में ट्रेनी डॉक्टर का रेप और मर्डर करने के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: August 13, 2024 16:15 IST
कलकत्ता हाई कोर्ट ने डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में की जांच CBI को सौंपी।- India TV Hindi
Image Source : PTI कलकत्ता हाई कोर्ट ने डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में की जांच CBI को सौंपी।

कोलकाता: कलकत्ता हाई कोर्ट ने ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले में CBI जांच का आदेश दिया है। कोर्ट ने कोलकाता पुलिस को कल सुबह 10 बजे तक केस डायरी, सीसीटीवी फुटेज और बयानों समेत सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपने के लिए कहा है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया था। रेप के बाद महिला डॉक्टर की हत्या भी कर दी गई थी। वहीं इस मामले को लेकर देश भर में डॉक्टरों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

क्या है मामला?

बता दें कि गुरुवार और शुक्रवार (9 अगस्त) की दरमियानी रात कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म हुआ था। दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पीड़िता पीजी सेकेंड ईयर की छात्रा थी और छाती से जुड़े रोगों में विशेषज्ञता हासिल करने के लिए पढ़ाई कर रही थी। घटना के दौरान वह नाइट ड्यूटी पर थी और रात दो बजे जूनियर डॉक्टरों के साथ खाना खाकर सेमिनार हॉल में चली गई थी। सुबह छह बजे यहीं पर अर्धनग्न अवस्था में उसकी लाश मिली थी।

ब्लूटूथ से गिरफ्तार हुआ आरोपी

घटना के बाद सीसीटीवी में एक व्यक्ति सुबह चार बजे सेमिनार हॉल में जाता दिखा था। पुलिस को महिला के शव के पास ब्लूटूथ ईयरफोन भी मिले थे। ब्लूटूथ ईयरफोन के जरिए ही पुलिस ने अपराधी का पता लगाया। ईयरफोन संदिग्ध के फोन से कनेक्ट हो गए। इसके बाद आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसके फोन में अश्लील वीडियो भी पाए गए। वहीं घटना के बाद से देश भर में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इस केस की सीबीआई जांच कराने की मांग उठ रही थी, जिसे लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट ने आज आदेश दिया है। 

(इनपुट- ओमकार)

यह भी पढ़ें- 

प्रेमिका की हत्या कर घाटी में फेंका शव, प्रेमी ने खुद भी कूदकर की आत्महत्या; पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

बांग्लादेश में हिंसा के बीच ढाकेश्वरी देवी मंदिर पहुंचे मुहम्मद यूनुस, सामने आई तस्वीर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement