Saturday, June 29, 2024
Advertisement

देश में दाखिल होने की बांग्लादेशी तस्करों की कोशिश को BSF ने किया नाकाम, हथियार और दो मवेशी बरामद

बीएसएफ ने बंगाल सीमा पर बांग्लादेशी पशु तस्करों देश में घुसने का कोशिश को नाकाम कर दिया। फोर्स के जवानों ने मौके से दो मवेशी और हथियार बरामद किए हैं।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 23, 2024 19:07 IST
बीएसएफ ने बंगाल सीमा पर बांग्लादेशी पशु तस्करों की कोशिश नाकाम की- India TV Hindi
Image Source : FILE बीएसएफ ने बंगाल सीमा पर बांग्लादेशी पशु तस्करों की कोशिश नाकाम की

पश्चिम बंगाल के ब्रह्मपुर सेक्टर में बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने बांग्लादेशी तस्करों की देश में दाखिल होने कोशिश को नाकाम कर दिया है। सीमा सुरक्षा बल ने रविवार को कुछ बांग्लादेशी तस्करों की उस कोशिश को नाकाम कर दिया जिसके तहत वे अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करके पशुओं के साथ पश्चिम बंगाल में प्रवेश करना चाहते थे। एक बयान में यह जानकारी दी गई है। जवानों ने मौके पर दो मवेशी और हथियार बरामद किए हैं। 

जवानों को धारदार हथियार दिखाकर धमकाया

ब्रह्मपुर सेक्टर में मधुबन सीमा चौकी पर रविवार की सुबह 146वीं बटालियन के जवानों ने पांच-छह व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियां देखीं। वह दो गौवंशीय पशुओं के साथ बिना बाड़ वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र को पार कर भारत में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे। उनको चुनौती दिए जाने पर उन्होंने धारदार हथियार दिखाकर जवानों को धमकाया। 

जवानों पर किया हमला 

जारी बयान में कहा गया कि एक जवान ने जब उन पर ग्रेनेड दागा तब उन्होंने जवान को घेर लिया और धारदार हथियारों से उस पर हमला कर दिया। आत्मरक्षा के लिए जवान ने दो बार गोली चलाई, जिसके बाद बदमाश अंधेरे और खेतों की ऊंची फसलों का फायदा उठाकर बांग्लादेश की ओर भाग गए। इसके बाद जवानों ने मौके से दो मवेशी और दो धारदार हथियार जब्त किए। 

बता दें कि एक दिन पहले भी मालदा के लोधिया सीमा चौकी पर 70वीं बटालियन के जवानों ने 14-15 बांग्लादेशियों को भाले और तलवारें लेकर घूमते देखा। इस घटना के बाद बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के साथ एक बैठक हुई, जिसमें बांग्लादेशी तस्करों के हमले के खिलाफ विरोध दर्ज कराया गया। दोनों घटनाओं से पहले मधुबन में भी घटना हुई थी। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमने इस मुद्दे को बीजीबी के समक्ष उठाया है।"

ये भी पढ़ें- Explainer: क्या है NEET UG और PG परीक्षा, किन कोर्सेज में मिलता है दाखिला और क्यों हुआ नीट पीजी एग्जाम स्थगित? जानें पूरा मामला

मध्यम बन सकता है मास्टरमाइंड तक पहुंचने का माध्यम, नीट यूजी पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement