Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

बंगाल में महिला की पिटाई से गरमाई सियासत, राज्यपाल पीड़िता से करेंगे मुलाकात, CM ममता से रिपोर्ट तलब की

बंगाल में लगातार हो रही हिंसा की घटनाओं पर चिंता जताते हुए राज्यपाल ने कहा कि रवींद्र नाथ टैगोर के बंगाल में खून की होली खेली जा रही है। लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 02, 2024 10:05 IST
महिला की पिटाई- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA महिला की पिटाई

पश्चिम बंगाल में लड़की को सड़क पर पीटने के मामले को राज्यपाल गवर्नर सीवी आनंद बोस ने बेहद गंभीरता से लिया है। पश्चिम बंगाल के गवर्नर मंगलवार सुबह 10 बजे दिल्ली से बागडोगरा जाएंगे और पीड़ित लड़की से मुलाकात करेंगे। गवर्नर ने इस घटना को बर्बर बताते हुए सीएम ममता बनर्जी से रिपोर्ट तलब की है। बंगाल में लगातार हो रही हिंसा की घटनाओं पर चिंता जताते हुए राज्यपाल ने कहा कि रवींद्र नाथ टैगोर के बंगाल में खून की होली खेली जा रही है। लॉ एंड ऑर्डर ध्वस्त है और पुलिस अपने आकाओं के हाथ की कठपुतली बनी हुई है।

महिला को सरेआम डंडे से पीटा गया

सामने आए वीडियो में तृणमूल कांग्रेस का स्थानीय नेता एक महिला और उसके साथी को सरेआम डंडे से बुरी तरह पीटता हुआ दिख रहा है। ये घटना नॉर्थ दिनाजपुर के चोपरा इलाके की है। जिस महिला की सरेआम पिटाई की जा रही है उसका कसूर सिर्फ इतना था कि इलाके के किसी शख्स के साथ उसका अफेयर था। गांव वालों ने इस महिला को अपने पार्टनर के साथ पकड़ लिया। इसके बाद पंचायत बुलाई गई और पंचायत ने महिला और उसके प्रेमी को पीटने का फरमान सुना दिया। इसके बाद भीड़ में से एक शख्स निकला और उसने महिला पर बेरहमी से डंडे बरसाने शुरू कर दिए, फिर उसके साथी को भी पीटा और भीड़ तमाशा देखती रही। वीडियो में जो शख्स पिटाई करता हुआ दिख रहा है उसका नाम ताजीमुल है। इलाके में उसे जेसीबी के नाम से जाना जाता है। ताजीमुल तृणमूल कांग्रेस का लोकल लीडर है और TMC के विधायक हमीदुल रहमान का करीबी माना जाता है। ताजीमुल का खौफ इतना है कि उसके डर से महिला ने पुलिस के पास शिकायत तक नहीं की। काफी दबाव पड़ने के बाद पुलिस ने एक्शन लिया। कोर्ट ने ताजीमुल को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

मामले पर क्या बोले टीएमसी विधायक?

मामले पर टीएमसी विधायक हमीदुल रहमान ने कहा, "महिला ने कोई शिकायत नहीं की। पति के बिना महिला असामाजिक काम कर रही थी। इसे लेकर गांव वालों की बैठक बुलाई गई। गांव वालों के फैसले में कुछ गलती हुई है। हम मानते हैं कि गलती हुई है। ऐसा गांव वालों ने किया। हम भी मामले को देख रहे हैं। न तो महिला और न उसके पति ने शिकायत की। कोई जबरदस्ती नहीं थी। असामाजिक काम हो रहा था, इसलिए गांव वालों ने मध्यस्थता के लिए बैठक बुलाई। जेसीबी ही क्यों, चोपरा से हमें 1 लाख की लीड मिली थी। पूरा चोपरा हमारी पार्टी का है। हम सब कहते हैं कि ये गलत है, पर महिला का परिवार होने के बावजूद उसने असामाजिक काम किए। मुस्लिम कास्ट में सामाजिक शिष्टाचार को परखा जाता है, लेकिन जो होना चाहिए था उससे कहीं ज्यादा हो गया।"

बीजेपी ममता सरकार पर हमलावर

इस मामले पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ममता सरकार पर हमलावर हैं। बीजेपी ने कोलकाता में प्रोटेस्ट भी किया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर कानून-व्यवस्था और महिला सुरक्षा पर सवाल उठाए। बीजेपी ने टीएमसी के विधायक हमीदुल रहमान के बयान पर भी आपत्ति जताई। बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि अब ममता बनर्जी ये बताएं कि क्या बंगाल में शरिया कानून लागू हो गया है, क्या भारत मुस्लिम राष्ट्र बन गया है?

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement