Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. Bengal Bandh LIVE: बंद के दौरान जबरदस्त बवाल, बीजेपी नेता की कार पर फायरिंग, बम फेंके

Bengal Bandh LIVE: बंद के दौरान जबरदस्त बवाल, बीजेपी नेता की कार पर फायरिंग, बम फेंके

कोलकाता में नबान्न मार्च के दौरान छात्रों पर पुलिस के बर्बर एक्शन और गिरफ्तार के विरोध में बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी के नेता कोलकाता में आज अलग-अलग जगहों पर प्रोटेस्ट कर रहे हैं लेकिन ममता सरकार और बंगाल पुलिस ने बीजेपी के इस बंद को गैर कानूनी करार दिया है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: August 28, 2024 23:16 IST
बीजेपी की नेता...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बीजेपी की नेता अग्निमित्रा पॉल

पश्चिम बंगाल में लेडी डॉक्टर को इंसाफ दिलाने और सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग को लेकर लड़ाई अब सड़कों पर आ गई है। कल छात्रों के प्रोटेस्ट पर सीएम ममता की पुलिस के एक्शन के खिलाफ बीजेपी ने आज बंगाल बंद का ऐलान किया है। बीजेपी का ये बंगाल बंद सुबह 6 बजे से शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा। आज बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता पूरे बंगाल में ममता सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी की मांग है कि पुलिस गिरफ्तार किए गए छात्रों की बिना शर्त रिहा करे। वहीं मंगलवार को भी छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ बीजेपी नेता धरने पर बैठे थे। यहां भी पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया और जब कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग हटाने की कोशिश की तो बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आंसू गैस के गोले दागे गए। घंटों तक बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच में संघर्ष चलता रहा। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ममता सरकार की इस कार्रवाई को तानाशाही करार दिया है।

 

Bengal Bandh LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 1:19 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बंगाल का माहौल बिगाड़ा जा रहा है- ममता बनर्जी

    कोलकाता में नबान्न मार्च के दौरान छात्रों पर पुलिस के बर्बर एक्शन के खिलाफ बीजेपी के बंगाल बंद पर सीएम ममता बनर्जी का रिएक्शन सामने आया है। सीएम ने कहा, ''कल पुलिस पर पत्थर चलाएं गए, सिर फोड़ा गया। मैं बंगाल पुलिस को सलाम करती हूं। पीड़ित परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं है। दोषी को फांसी मिलनी चाहिए। बंगाल का माहौल बिगाड़ा जा रहा है। मुझे बंगाल में शांति चाहिए।''

     

  • 1:14 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बीजेपी के बंद पर अभिषेक बनर्जी का बयान

    बीजेपी के बंद पर टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा, ''बंगाल को बीजेपी से सीखने की जरुरत नहीं है। बीजेपी ने संदेशखाली पर भी राजनीति की। यह बीजेपी ने शुरू किया है, खत्म हम करेंगे।''

  • 12:50 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बंद के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं की आगजनी

    बीजेपी ममता सरकार को घेरने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहती। बीजेपी चाहती है 12 घंटे के बंद का पूरे बंगाल पर व्यापक असर देखने को मिले। बीजेपी कार्यकर्ता जगह-जगह रोड जाम कर रहे हैं। तस्वीरें कोलकाता के टाला ब्रिज और मिदनापुर में ट्रैफिक रोकने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर आगजनी की।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    टीएमसी की छात्र विंग का स्थापना दिवस आज

    आज मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी सामने आएंगी। आज टीएमसी की छात्र विंग का स्थापना दिवस है। इस मौके पर गांधी प्रतिमा के पास दोपहर 1 बजे भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में सीएम ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी मौजूद होंगे। प्रोग्राम में ममता बनर्जी क्या बोलेंगी इसपर सबकी नजर है।

     

  • 11:54 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सड़क पर उतरेंगे जूनियर डॉक्टर्स

    पश्चिम बंगाल के अलग-अलग जिलों में बीजेपी विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान पुलिस और बीजेपी समर्थकों के बीच कई जिलों में झड़प हुई है। कई जगह टीएमसी वर्कर्स और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच भी भिड़ंत हुई। वहीं, अब से थोड़ी देर बाद डॉक्टर बेटी को इंसाफ दिलाने की मांग लेकर कोलकाता में जूनियर डॉक्टर्स भी सड़क पर उतरेंगे। डॉक्टर्स कोलकाता के श्याम बाज़ार से धर्मतल्ला तक प्रोटेस्ट मार्च करेंगे।

  • 10:50 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    बीजेपी के कई कार्यकर्ता हिरासत में

     प्रदर्शन कर रहीं भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी समेत कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। लॉकेट चटर्जी ने कहा कि कुछ नहीं होने वाला है। जितना हिरासत में लेंगे, उतने ही और लोग आएंगे। यह जनता का आक्रोश है। जनता सड़कों पर आई है। वहीं, पुलिस ने कोलकाता के बाटा चौक पर प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

  • 10:40 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    लॉकेट चटर्जी को हिरासत में लिया

    पश्चिम बंगाल: पुलिस ने BJP नेता लॉकेट चटर्जी को हिरासत में लिया। लॉकेट चटर्जी भाजपा के 12 घंटे के 'भारत बंद' के आह्वान के बाद कोलकाता के बाटा चौक पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं।

     

  • 10:36 AM (IST) Posted by Mangala Yadav

    भाटपाड़ा में BJP नेता की कार पर फायरिंग

     बंगाल बंद के दौरान हिंसा की खबरें आ रही हैं। भाटपाड़ा में बंगाल बंद के दौरान भारतीय जनता पार्टी के नेता पर फायरिंग हुई है। भाजपा नेता अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि भाटपाड़ा में भाजपा नेता प्रियंगु पांडे की कार पर 6 राउंड फायरिंग की गई है। 

     

  • 10:03 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    लाठीचार्ज से राज्यपाल नाराज

    इस बीच हाथ में तिरंगा लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर वॉटर कैनन और लाठीचार्ज से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल नाराज हो गए हैं। राज्यपाल ने इसे तिरंगे का अपमान बताया है। साथ ही कहा है कि लेडी डॉक्टर के लिए इंसाफ की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस ने जो कुछ भी किया उससे बुरा कुछ नहीं हो सकता।

  • 10:02 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कोलकाता पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के फोटो जारी किए

    कोलकाता में इंसाफ की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाने के बाद अब पुलिस ने फोटो जारी किए हैं। कोलकाता पुलिस ने सोशल मीडिया हैंडल से कुछ फोटो जारी करके पहचान करने की अपील की है। ये उन लोगों की फोटो हैं जिन्होंने कल प्रदर्शन में हिस्सा लिया था।

  • 9:34 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नदिया में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट

    भाजपा के बंद के विरोध में TMC कार्यकर्ताओं ने भी बनगांव-सियालदह के बीच में ट्रेन रोककर नारेबाजी की। वहीं, नदिया में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं में जमकर मारपीट हुई है।

     

  • 9:29 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नॉर्थ 24 परगना में बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

    पुलिस ने अलीपुरद्वार में बीजेपी कार्यकर्ताओं की बसें रोक दी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने उनको हिरासत में लिया है। इधर, नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक दी। कूचबिहार में सरकारी बस चालकों को गाड़ी चलाते समय हेलमेट पहने देखा गया। बिधाननगर में दुकानें बंद रहीं।

  • 9:15 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अग्निमित्रा पॉल धरने पर बैठीं

    बीजेपी की नेता अग्निमित्रा पॉल सुबह सवा 6 बजे से धरने पर बैठी हैं। वह नेताजी भवन मेट्रो स्टेशन के सामने प्रदर्शन कर रही हैं। इसके अलावा कोलकाता के धर्मतल्ला में बंद का असर दिख रहा है। यहां सड़कों पर मामूली आवाजाही है, दुकानें भी बंद नज़र आ रही है।

  • 9:05 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    श्यामबाजार मेट्रो स्टेशन का घेराव करने की कोशिश कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

  • 8:44 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    हुगली में ट्रेन के आगे बीजेपी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

    छात्रों के प्रोटेस्ट पर ममता की पुलिस के एक्शन के खिलाफ बीजेपी का बंगाल बंद जारी है। बीजेपी के बंद का असर भी सुबह से दिखने लगा है। हुगली में ट्रेन के आगे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। अलीपुरद्वार में प्रदर्शनकारियों को बंगाल पुलिस ने हिरासत में लिया है।

  • 7:44 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मुर्शिदाबाद में भागीरथी एक्सप्रेस को डेढ़ घंटे तक रोका गया

    बंगाल बंद का असर दिखने लगा है। मुर्शिदाबाद में भागीरथी एक्सप्रेस को डेढ़ घंटे तक रोका गया। वहीं, बैरकपुर स्टेशन पर लोग रेलवे ट्रैक पर उतर गए हैं। (इनपुट- मनीष भट्टाचार्य)

     

  • 7:41 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बीजेपी के सभी नेता होंगे प्रदर्शनों में शामिल

    RG कर मेडिकल कॉलेज में रेप और मर्डर मामले में पश्चिम बंगाल में विरोध और प्रदर्शन का सिलसिला जारी है। केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार सुबह 11 बजे बाहुइहाटी में बंद के समर्थन में करेंगे प्रदर्शन करेंगे। रूपा गांगुली, लॉकेट चटर्जी, अग्निमित्रा पॉल और राहुल सिन्हा 10 बजे से अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन करेंगे।

     

  • 6:50 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    BJP प्रदेश अध्यक्ष ने ममता को घेरा

    बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि हमें आम हड़ताल का आह्वान करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। क्योंकि यह निरंकुश शासन लोगों की आवाज को अनसुना कर रहा है। जो मृत डॉक्टर बहन के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। न्याय के बजाय ममता बनर्जी की पुलिस राज्य के शांतिप्रिय लोगों के साथ बर्बर व्यवहार कर रही है।

  • 6:49 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पुलिस लाठीचार्ज में 100 से ज्यादा छात्र हुए घायल

    पुलिस ने छात्रों पर वॉटर कैनन और लाठीचार्ज किया जिसमें 100 से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं। वहीं पुलिस और छात्रों की झड़प में 15 पुलिसवाले भी घायल हुए हैं। छात्रों पर हुए पुलिस के इस बर्बर एक्शन के खिलाफ बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। छात्रों के समर्थन में बीजेपी ने आज 12 घंटे का बंद बुलाया है।

  • 6:48 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    प्रदर्शनकारी छात्रों पर दागे गए आंसू गैस को गोले

    कल आंदोलनकारी छात्र नबान्न सचिवालय जाना चाहते थे लेकिन पश्चिम बंगाल पुलिस ने छात्रों को आगे बढ़ने नहीं दिया। सचिवालय के आस-पास पुलिस ने कई किलोमीटर तक बैरिकेडिंग की थी बावजूद इसके छात्र आगे बढ़े तो उन पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर तितर बितर करने की कोशिश की लेकिन छात्र डटे रहे।

  • 6:47 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    ममता सरकार ने कर्मचारियों को दफ्तर आने का सुनाया फरमान

    ममता सरकार ने तो एक आदेश जारी कर सभी सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर आने का फरमान सुनाया है। इसके साथ ही कोलकाता पुलिस ने भी बंद को नाकाम करने के लिए तमाम इंतजाम किए हैं।

  • 6:46 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

    कोलकाता में नबान्न मार्च के दौरान छात्रों पर पुलिस के बर्बर एक्शन और गिरफ्तार के विरोध में बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी के नेता कोलकाता में आज अलग-अलग जगहों पर प्रोटेस्ट करेंगे लेकिन ममता सरकार और बंगाल पुलिस ने बीजेपी के इस बंद को गैर कानूनी करार दिया है।

     

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement