Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पश्चिम बंगाल
  3. नबान्न मार्च में वाटर कैनन के सामने डटे रहने वाले बलराम बोस ने सुनाई आपबीती, कहा- 'मर भी जाता तो नहीं हटता'

नबान्न मार्च में वाटर कैनन के सामने डटे रहने वाले बलराम बोस ने सुनाई आपबीती, कहा- 'मर भी जाता तो नहीं हटता'

'नबान्न अभियान' मार्च के दौरान पुलिस के पानी की बौछारों का डटकर सामना करने वाले बलराम बोस ने कहा है कि अगर वह मर भी जाते तो वहां से नहीं हटते। हम पुलिसकर्मियों को भी मार्च में शामिल होने के लिए कह रहे थे।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 29, 2024 9:59 IST
पुलिस की पानी की बौछार के साथ बलराम बोस- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पुलिस की पानी की बौछार के साथ बलराम बोस

कोलकाताः कोलकाता में छात्रों ने मंगलवार को 'नबान्न अभियान' मार्च निकाला था। छात्रों के इस आंदोलन में एक भगवाधारी बुजुर्ग बलराम बोस भी शामिल हुए थे। जब पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैंस के गोले, पानी की बौछारें की तो बलराम बोस प्रदर्शन स्थल पर डटे रहे। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 'नबान्न अभियान' में शामिल होने वाले बलराम बोस ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए बताया कि वह महिलाओं के सम्मान की लड़ाई के लिए वहां गए थे।

मरना भी पड़ता तो वहां से नहीं हटताः बोस

बलराम बोस ने कहा कि मेरे घर में भी महिलाएं हैं। इसलिए हमें उनकी सुरक्षा की चिंता है। अगर समाज स्वस्थ और सुरक्षित रहेगा, तो महिलाओं का सम्मान होगा। जहां महिलाओं का सम्मान नहीं होता, वहां देवता निवास नहीं करते। आंदोलन में भाग लेते समय मुझे विश्वास था कि हमें अपना काम करना होगा। अगर मैं वहां मर भी जाता तो वहां से नहीं हटता। मैं उन्हें उस गुलामी से मुक्त होने का इशारा कर रहा था, जिसका अनुसरण पुलिसकर्मी एक निरंकुश व्यवस्था में करते हैं। मैं उनसे कह रहा था कि वे हथकड़ी छोड़ें और हमारे मार्च में शामिल हों। 

आंदोलन का राजनीतिक दल न भटकाएं

अगर हमारे पास नहीं आते हो तो इतनी ताकत से पानी की बौछारें करो कि हम सब बह जाएं...मैं एक सनातनी हूं, भगवान शिव का भक्त हूं...मैं नहीं चाहता कि कोई राजनीतिक दल इस आंदोलन को प्रभावित करे या उसका ध्यान भटकाए। हम न्याय चाहते हैं। बोस ने कहा कि छात्रों की तरफ से कहा गया था कि हर घर से आंदोलन में एक व्यक्ति शामिल हो। इसलिए हम वहां गए थे। 

बता दें कि मंगलवार को कोलकाता रेप-मर्डर केस के खिलाफ छात्रों ने प्रदर्शन किया था। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया था। साथ ही आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement