Weekly Horoscope: इस सप्ताह में ये राशियां बढ़ेंगी उन्नति के मार्ग पर, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope: इस सप्ताह में ये राशियां बढ़ेंगी उन्नति के मार्ग पर, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Image Source : File

देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से जानिए यह सप्ताह किन राशियों के लिए सुखद रहेगा और किन राशियों के जीवन में चुनौतियां आएंगी।

Image Source : File

शनि देव आपकी चंद्र राशि के ग्यारहवें भाव में उपस्थित होंगे और ऐसे में, इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आपको, चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसलिए योग, व्यायाम को नियमित रूप से अपनाए और अच्छी सेहत का आनंद लें।

Image Source : File

इस सप्ताह आपको खराब सेहत के कारण, अपने अंदर आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है। परंतु जैसे ही आप हालात पर पकड़ बनाने की कोशिश शुरू करेंगे, आपकी सारी घबराहट ग़ायब हो जाएगी और जल्दी ही आप पाएंगे कि जिसे आप समस्या समझ रहे थे, वो असल में आपके मन का छल था।

Image Source : File

मिथुन राशि वालों के लिए शनि ग्रह आपकी चंद्र राशि के नौवें भाव में विराजमान होंगे। इसके परिणामस्वरूप, आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए, ये सप्ताह अनुकूल दिखाई दे रहा है। क्योंकि इस समय आपको कोई बड़ी बीमारी नहीं होने की संभावना अधिक है, इसलिए बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लें और नियमित रूप से विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थों का सेवन करें।

Image Source : File

अपनी सेहत की बेहतरी के लिए, आपको इस सप्ताह अपने खान-पान में सुधार करने की आवश्यकता होगी। अन्यथा आप खुद को कई गंभीर रोगों से ग्रस्त पाएंगे, जिससे आपको परेशानी हो सकती है क्योंकि शनि देव आपकी राशि के आठवें भाव में मौजूद होंगे।

Image Source : File

गुरु ग्रह आपकी चंद्र राशि के दसवें भाव में स्थित होंगे। ऐसे में, इस सप्ताह आपकी सेहत में सुधार देखा जाएगा, जिसके कारण खेलों और आउटडोर गतिविधियों में आपका बढ़-चढ़कर भाग लेना, आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इकट्ठा करने और उसी ऊर्जा से आपको बेहतर जीवन जीने में मदद करेगा।

Image Source : File

गुरु ग्रह आपके नौवें भाव में उपस्थित होंगे इसलिए ये समय आपके स्वास्थ्य के लिए काफी अच्छा रह सकता है। इस दौरान आप प्रत्येक कार्य को पूरी शक्ति के साथ करने का प्रयास करेंगे और एक अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे।

Image Source : File

आप हमेशा अपने बारे में और अपनी ज़रूरतों को लेकर ही कई निर्णय लेते हैं। परंतु इस सप्ताह आपको खुद के बारे में ज्यादा न सोचते हुए, घर के दूसरे सदस्यों की ज़रूरतों पर भी अधिक ध्यान केन्द्रित करने की आवश्यकता होगी। इसलिए कोई भी योजना बनाते वक़्त, उनकी ज़रूरतों को नज़रअंदाज़ करने से बचें।

Image Source : File

आपके स्वास्थ्य जीवन में सकारत्मक बदलाव लेकर आएगा, परन्तु चेहरे पर किसी भी तरह की सामग्री लगाने से पहले, उसके बारे में अच्छी तरह से जानना ही आपके लिए उत्तम रहेगा। वहीं गले से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिये भ्रामरी योग का अभ्यास करना भी, आपके लिए बेहद ज़रूरी व उत्तम सिद्ध होने वाला है।

Image Source : File

राहु ग्रह आपकी चंद्र राशि के चौथे भाव में स्थित होंगे। इस वजह से बहुत ज़्यादा तनाव और चिंता करने की आपकी आदत, इस सप्ताह आपकी सेहत को नुक़सान पहुँचा सकती है। ऐसे में खाली समय में ज्यादा सोचने की जगह, कुछ कार्य करें या घरवालों की मदद करें। इससे आपका दिमाग ज्यादा सोचने से बचेगा।

Image Source : File

मकर राशि वालों के लिए शनि ग्रह आपकी चंद्र राशि के दूसरे भाव में उपस्थित होंगे। ऐसे में, इस सप्ताह आपके पास कार्यों से अलग, काफी अतिरिक्त समय बच जाएगा, जिसे आप अपने किसी ऐसे शौक़ को पूरा करने में इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आप काफी समय से करना चाहते थे।

Image Source : File

शनि देव आपकी चंद्र राशि के पहले/लग्न भाव में विराजमान होंगे। ऐसे में, इस राशि की महिलाओं के लिये इस सप्ताह एरोबिक्स करना, उनके स्वास्थ्य में अनुकूल बदलाव लाने में मदद करेगा। आपको अपने साथ-साथ इस सप्ताह अपने घर के लोगों के स्वास्थ्य का भी ज़रूरी ध्यान रखते हुए, बाहर का खाना खाने से बचना होगा।

Image Source : File

परिवार के किसी सदस्य की खराब सेहत से जुड़ा कोई समाचार, आपको प्राप्त होगा। इसके चलते आप भी मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं। इस सप्ताह संभव है कि आर्थिक मुद्दों को लेकर आपने जो पूर्व में योजना बनाई थी, वो पूरी तरह बेकार हो जाए क्योंकि राहु ग्रह आपकी चंद्र राशि के पहले भाव में विराजमान होंगे। ऐसे में, आपको उधारी पर धन लेना पड़ेगा, साथ ही इससे आप मानसिक तनाव में भी आ सकते हैं।

Image Source : File

Next : क्या किसी भी महीने में 16 सोमवार व्रत शुरू कर सकते हैं?