लग्जरी कारों की खरीदारी में नया शिफ्ट, सबसे ज्यादा इस एज ग्रुप के यंग कस्टमर्स आने लगे हैं शोरूम

लग्जरी कारों की खरीदारी में नया शिफ्ट, सबसे ज्यादा इस एज ग्रुप के यंग कस्टमर्स आने लगे हैं शोरूम

Image Source : FREEPIK

ऑडी इंडिया, बीएमडब्ल्यू इंडिया और मर्सिडीज इंडिया के बिक्री के तीन साल के आंकड़े यंग कस्टमर्स के बढ़ते रुझान को दर्शाते हैं।

Image Source : FILE

लग्जरी कारों के यंग खरीदीरों में प्रोफेशनल और स्टार्टअप फाउंडर शामिल हैं।

Image Source : FILE

30 से 40 साल की उम्र वाले यंग कस्टमर्स सबसे ज्यादा खरीद रहे हैं लग्जरी कारें।

Image Source : FILE

ऑडी इंडिया के यंग कस्टमर्स जहां साल 2021 में 3,293 थे, वहीं साल 2023 में यह बढ़कर 5530 हो चुके हैं।

Image Source : FILE

बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, बीएमडब्ल्यू इंडिया के करीब 59 प्रतिशत यंग कस्टमर्स 31 से 45 साल के बीच के हैं।

Image Source : FILE

ज्यादातर यंग कस्टमर्स फाइनेंस, इंश्योरेंस, आईटी, रीयल एस्टेट,फार्मा और हेल्थकेयर सेक्टर्स से जुड़े हैं।

Image Source : PIXBAY

मर्सिडीज इंडिया के ऐसे ही कस्टमर्स साल 2021 में जहां 11242 थे, वह 2023 में बढ़कर 12768 हो गए।

Image Source : PIXABAY

Next : CREDIT CARD को लेकर न पालें मिथक, अजब-गजब तर्क देतें हैं लोग, जानिए मजेदार बातें