आज के दौर में कई ऐसे ऐप आ गए हैं, जिनके जरिए हम घर बैठे कोई भी सामान मंगवा सकते हैं। कुछ ही मिनटों में हमें घर पर सामान मिल जाता है। इनमें ब्लिंकिट, स्विगी इंस्टामार्ट, ज़ेप्टो और कई अन्य ऐप हैं जो आज के समय में वरदान बन गए हैं। अगर घर में कोई पकवान बनाते समय सामग्री खत्म हो जाती है, तो उसे तुरंत हम ऑर्डर कर मंगवा लेते हैं। हालांकि, कई बार डिलीवरी के वक्त कुछ खराब सामान भी मिल जाता है। ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। जिसको लेकर ग्राहक द्वारा ऑनलाइन शिकायत भी की गई है।
ब्रेड के पैकेट में निकला जिंदा चूहा
एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां एक युवक को ब्रेड के पैकेट में चूहा मिला गया। इस घटना के बारे में खुद ट्विटर यूजर नीतिन अरोड़ा ने ट्विटर पर शेयर कर शिकायत की है। उन्होंने लिखा, “@letsblinkit के साथ सबसे अप्रिय अनुभव रहा, जहां 1.2.23 को ऑर्डर किए गए ब्रेड पैकेट के अंदर एक जिंदा चूहा दिया गया था। यह हम सभी के लिए चिंताजनक है। अगर 10 मिनट की डिलीवरी में ऐसा सामान है, @blinkitcares। मैं ऐसी चीजें लेने के बजाय कुछ घंटे इंतजार करना पसंद करूंगा।'
कंपनी ने दी प्रतिक्रिया
इस वायरल ट्वीट में यह भी देखा जा सकता है कि पैकेट के अंदर एक चूहा नजर आ रहा है। फोटो में ब्रेड का पैकेट है, जिसमें चूहा बंद नजर आ रहा है। इसमें सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि क्या ऑर्डर पैकर और डिलीवरी एजेंट को चूहे की मौजूदगी का आभास नहीं हुआ? अरोड़ा की पोस्ट में न केवल चौंकाने वाला ब्रेड पैकेट था, बल्कि ब्लिंकिट की घटिया ग्राहक सेवा का स्क्रीनशॉट भी शामिल था। इस शिकायत के बाद कंपनी ने कमेंट सेक्शन में इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है। "हाय नितिन, हम ऐसा बिल्कुल नहीं चाहते थे कि आपके साथ ऐसा अनुभव हो। कृपया हमें देखने के लिए अपना पंजीकृत संपर्क नंबर या ऑर्डर आईडी डीएम के माध्यम से साझा करें,। इस मामले के बाद सोशल मीडिया पर ब्लिंकिट की यूजर्स खुब खिंचाई कर रहे हैं।