Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. अब तक जिंदा है यह मगरमच्छ, उम्र जानकर रह जाएंगे दंग, मशहूर टीवी होस्ट ने शेयर किया ये Video

अब तक जिंदा है यह मगरमच्छ, उम्र जानकर रह जाएंगे दंग, मशहूर टीवी होस्ट ने शेयर किया ये Video

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दुनिया के जाने-माने टीवी होस्ट रॉबर्ट एलेवा ने एक विशाल मगरमच्छ के साथ अपनी वीडियो शेयर की। इस मगरमच्छ को दुनिया का सबसे पुराना जीवित मगरमच्छ माना जाता है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 14, 2024 17:25 IST
मगरमच्छ के साथ टीवी होस्ट रॉबर्ट एलेवा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मगरमच्छ के साथ टीवी होस्ट रॉबर्ट एलेवा

इस दुनिया में एक से एक अजीबोगरीब जानवर हैं। कुछ जानवर तो इतने पुराने हैं कि उनकी उम्र जानकर लोगों को हैरानी होगी। हाल में एक ऐसे ही मगरमच्छ का वीडियो सामने आया है, जिसकी उम्र 124 साल है। मगरमच्छ का यह वीडियो मशहूर टीवी होस्ट और किंग्स ऑफ़ पेन के को-होस्ट रॉबर्ट एलेवा ने शेयर किया है। वीडियो में वह विशालकाय मगरमच्छ से बात करते हुए नजर आ रहे हैं। इस मगरमच्छ का नाम हेनरी है। इस मगरमच्छ को अब तक का सबसे पुराना मगरमच्छ माना जा रहा है। इससे पहले मगरमच्छ को दक्षिण अफ़्रीका के क्रोकवर्ल्ड कंज़र्वेशन सेंटर में रिकॉर्ड किए गए वायरल वीडियो में दिखाया गया था।

इतने सालों से जिंदा है ये मगरमच्छ

वीडियो में देखा जा सकता है कि एलेवा दुनिया के सबसे बूढ़े मगरमच्छ हेनरी के करीब जाने की कोशिश कर रहे हैं। जैसे ही एलेवा उस मगरमच्छ के पास पहुंचते हैं वैसे ही मगरमच्छ दहाड़ते हुए अपना मुँह खोलता है। इसके बाद एलेवा डर जाते हैं और कहते हैं कि, "मुझे लंबे समय से डर नहीं लगा था, लेकिन अभी इस समय मैं बहुत डरा हुआ हूं।" उन्होंने आगे कहा कि, "जब से मैंने हेनरी के साथ स्टीव बैकशॉल को देखा है, तब से मैं इस मगरमच्छ से मिलना चाहता था। खैर... आप जो चाहते हैं, उसके लिए सावधान रहें!! मैं जितना एक्साइटेड था, उतना ही ज्यादा मैं डरा हुआ था।" टीवी होस्ट एलेवा ने आगे बताया कि, "हेनरी को दुनिया का सबसे पुराना मगरमच्छ बताया जाता है, जिसका जन्म 1900 में हुआ था। वह जल्द ही अपना 124वां जन्मदिन मनाने वाला है। मुझे इस लुभावने मगरमच्छ को देख पाने का मौका देने के लिए क्रोवर्ल्ड कंजर्वेशन सेंटर का बहुत-बहुत धन्यवाद! अगर आपका यहां आना हुआ या फिर आप दक्षिण अफ्रीका में हैं, तो क्रोक वर्ल्ड की यात्रा अवश्य करें।"

मगरमच्छ को देख लोगों की फटी की फटी रह गईं आँखें

वायरल हो रहे वीडियो को टीवी होस्ट रॉबर्ट एलेवा ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है। जिसे अब तक 5 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 90 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, कई यूजर्स ने एलेवा की बहादुरी की प्रशंसा की। जबकि कई अन्य लोगों ने कहा कि वह इतने पुराने शिकारी जानवर के पास पहुंच कैसे गया। एलेवा के वीडियो पर स्टीव बैकशॉल ने भी कमेंट किया और लिखा - "बहुत बढ़िया काम रॉब! हेनरी कितना बड़ा मगरमच्छ है।” एक अन्य यूजर ने लिखा - “यह अविश्वसनीय है! मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि वह उस जानवर के कितने करीब पहुंच गया। वाकई यह अद्भुत है।” एक और  यूजर ने कमेंट किया और कहा, “यही कारण है कि मुझे रॉबर्ट एलेवा को फॉलो करना पसंद है, वे हमेशा जंगली जानवरों को हमारी स्क्रीन पर लाते हैं।”

ये भी पढ़ें:

"इसका गला काट दो", बच्चे ने गले में फंसा ली कुर्सी, लड़की ने टीचर को दिया ऐसा Idea कि वायरल हो गया Video

शेरनियों से अकेले लड़ते-लड़ते जिंदगी की जंग हार गया जिराफ, Video सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement