Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. दुनिया की सबसे बड़ी Ice Cream, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने शेयर किया ये कमाल का Video

दुनिया की सबसे बड़ी Ice Cream, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने शेयर किया ये कमाल का Video

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम को बनाया गया है। रिकॉर्ड दर्ज होने के बाद इस आइसक्रीम को जरूरतमंद लोगों और बच्चों के बीच बांट दिया गया।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 21, 2024 19:52 IST
दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम

यूं तो आपने बहुत सी आइसक्रीम देखी और खाई होगी। लेकिन क्या आपने कभी दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम देखी है? अब आप सोच रहे होंगे कि इस दुनिया में सबसे बड़ी आइसक्रीम भी है? अगर है तो कितनी बड़ी है और कहां बनी थी ये आइसक्रीम। आपके इन सभी सवालों का जवाब हम देंगे। उससे पहले सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दुनिया की सबसे बड़ी इस आइसक्रीम का वीडियो देख लीजिए, जिसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। 

नॉर्वे में बना दुनिया का सबसे बड़ा आइसक्रीम

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने जिस आइसक्रीम का वीडियो शेयर किया है। उसे नॉर्वे में बनाया गया है। इस आइसक्रीम को दुनिया की सबसे बड़ी आइसक्रीम माना जा रहा है। जिसे नॉर्वे के हेनिग-ऑलसेन नामक परिवार के आइसक्रीम कंपनी द्वारा बनाया गया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की रिपोर्ट के अनुसार, इस आइसक्रीम के कोन का वजन लगभग एक टन था और इसमें 1,080 लीटर आइसक्रीम रखने की क्षमता थी। इस आइसक्रीम कोन की ऊंचाई 3.08 मीटर यानी 10 फीट 1.26 इंच थी। इसे इतना विशालकाय बनाने के लिए स्टील के स्ट्रक्चर का इस्तेमाल किया गया था। इस विशाल आइसक्रीम कोन को ले जाने के लिए कंपनी ने एक विशेष हेलीकॉप्टर बुलाया था। जिससे इस आइसक्रीम को ले जाया गया। जब इस आइसक्रीम के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया तब इस आइसक्रीम को लोगों के बीच बांट दिया गया।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने वीडियो किया शेयर

Guinnessworldrecords द्वारा शेयर किए गए इस आइसक्रीम के वीडियो को लगभग 3 मिलियन लोगों ने देखा और 1 लाख 11 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स भी आए हैं। जिसमें एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है- इस आइसक्रीम के रिकॉर्ड को लेकर सबसे अच्छी बात यह है कि इसे जरूरतमंद लोगों और बच्चों के बीच बांट दिया गया। दूसरे यूजर ने मजाक करते हुए लिखा- इस आइसक्रीम को तो खली सर ने ऑर्डर किया है। तीसरे यूजर ने लिखा- आज तक मैंने इतना बड़ा आइसक्रीम नहीं देखा था। 

ये भी पढ़ें:

लड़की ने बॉयफ्रेंड को मिलने के लिए बुलाया, तभी लड़के की मम्मी आ गई, फिर आंटी ने जो क्लेश किया वह इस Video में देखें

15 साल पहले जिस अंकल की शादी में गई थी छोटी बच्ची, अब उनसे ही शादी कर बन गई उनकी तीसरी पत्नी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement