Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. एक झटके में निकाले तरबूज के सारे बीज, Smart बहूरानी ने Video शेयर कर दिया ये मस्त Idea

एक झटके में निकाले तरबूज के सारे बीज, Smart बहूरानी ने Video शेयर कर दिया ये मस्त Idea

गर्मियों के इस मौसम में तरबूज खाना सबको अच्छा लगता है। लेकिन इसमें जो सबसे बड़ा झंझट वाला काम है वह इसका बीज निकलना है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 14, 2024 20:47 IST
तरबूज से बीज निकालती हुई महिला- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA तरबूज से बीज निकालती हुई महिला

तपती-चुभती गर्मी का मौसम चल रहा है। इस मौसम में लोग ज्यादा तौर पर ठंडी चीजें खाना पसंद करते हैं। गर्मियों में तो तरबूज और खरबूज हम सबका फेवरेट बन जाता है। इस गर्मी में मीठा और ठंडा तरबूज मिल जाए तो फिर क्या ही कहना। इस गर्मी में यह फल हम सभी को राहत देता है। लेकिन इसे खाते वक्त जो चीज सबसे बुरी लगी है वह है इसमें से इसके बीज को निकाल कर खाना। इसके बीज को हम कई बार निकालने के चक्कर में उसे निगल जाते हैं। अगर आप ये सोचें कि पहले इसके बीज को निकाल लेते हैं फिर आराम से इसे खाएंगे तो इसे निकालने में आपको घंटों लग जाएंगे। 

चुटकियों में तरबूज से बीज निकलने का ट्रिक 

अब इसी चीज से बचने के लिए एक बहूरानी गजब का Idea लेकर लोगों के सामने आई हैं। जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में बहूरानी तरबूज से बीज निकालने का बेहद ही आसान तरीका बता रही हैं। उनके इस ट्रिक से आप जल्दी ही तरबूज के सारे बीज निकाल देंगे। बहूरानी तरबूज की इन बीजों को निकालने के लिए ना ही चाकू का इस्तेमाल करती हैं और ना ही किसी मशीन का। तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर वह तरबूज के बीजों को इतनी आसानी से कैसे निकाल लेती हैं। इसके लिए बहूरानी सबसे पहले एक छोटा सा पतीला लेती हैं। फिर उसमें तरबूज के छोटे-छोटे पीस कर डाल लेती हैं। इसके बाद ऊपर से एक प्लेट रखकर उसे जोर से हिलाने लगती हैं। जिससे तरबूज के सारे बीज अलग होकर नीचे ही रह जाते हैं और तरबूज के सारे पीस बिना बीज के हो जाते हैं। फिर बहूरानी आराम से तरबूज को खाते हुए दिखती हैं। 

लोगों को पसंद आया यह ट्रिक

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर arvind_tinu_0311 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 3 मिलियन लोगों ने देखा और लाखों ने इसे लाइक किया है। इधर वीडियो को देखने के बाद लोग तरह-तरह के कमेंट कर अपनी प्रतिक्रया दे रहे हैं। कई लोगों ने तरबूज से बीज निकालने के लिए दिए नए आइडिया को लेकर महिला को धन्यवाद कहा। 

ये भी पढ़ें:

Microsoft Windows 95 के लॉन्चिंग पर खुशी से झूम उठे थे बिल गेट्स, वायरल हो रहा उनका और उनकी टीम का यह पुराना VIDEO

Viral Video: नाग-नागिन के जोड़े को नाचते देखा है कभी? नहीं तो यहां देख लें, एक साथ देखना माना जाता है शुभ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement