Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. व्हेल देखने आए थे लोग लेकिन समुद्र किनारे दिखा यह अजीब सा जीव, Video देखते ही होश खो बैठें लोग

व्हेल देखने आए थे लोग लेकिन समुद्र किनारे दिखा यह अजीब सा जीव, Video देखते ही होश खो बैठें लोग

व्हेल वाचर्स को समुद्र किनारे एक अजीब सा जीव दिखा, जिसे देख कर उनके साथ-साथ आम लोग भी हैरान रह गए। यह समूह समुद्र तट पर व्हेल को देखने आया था लेकिन समुद्र के किनारे इस तरह का जीव देख कर लोगों के होश ही उड़ गए।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 13, 2024 14:20 IST
समुद्र किनारे मिला यह जीव- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA समुद्र किनारे मिला यह जीव

कहते हैं कि धरती पर असली खजाना समुद्र की गहराइयों में ही मिलता है। इस गहराई में खजाना तो मिलते ही है लेकिन साथ में अजब-गजब जीव भी होते हैं। ऐसा ही एक अजीब सा जीव समुद्र किनारे देखने को मिला। हुआ ये कि लोगों का एक समूह समुद्र में व्हेल देखने आया था। लेकिन इस समूह के लोगों ने समुद्र तट पर एक ऐसे अजीब से जीव को देखा जो समुद्र की गहराइयों से निकलकर बाहर आया था। इस जीव का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है।  वीडियो में दिख रहा यह कीड़ा सांप की तरह इसके मुंह और आंख दिख रहे हैं। लेकिन दिखने में यह काफी हद तक अर्थवर्म जैसा दिख रहा है।  

Related Stories

कौन सा है यह जीव

समुद्र से निकले इस जीव को अमेरिकी ब्लडवर्म कहते हैं। इसकी लंबाई 37 सेंटीमीटर (लगभग 15 इंच) तक होती है। मांस खाने वाले ये जीव अपनी बड़ी नाक को फैलाकर अपना भोजन करते हैं। उनके नाक में चार खोखले जबड़े होते हैं, जो उन ग्रंथियों से जुड़े होते हैं, जहां से इनका जहर निकलता है। इस जहर का प्रयोग यह जीव अपने शिकार को मारने के लिए करता है। अगर यह जीव इंसानों को काट ले तो ये उनके लिए भी बड़ी जानलेवा साबित होता है।

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @Monterey Bay Whale Watch नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में इस जीव के बारे में विस्तार से बताया गया है। वीडियो को अब तक लाखों लोगों ने देखा और इसे लाइक किया है।  मोंटेरे बे व्हेल वॉच के एक सदस्य ने कहा, “हमें आज सुबह यह हमारे डॉक पर लटका हुआ मिला और हमने इसे धीरे से कुछ कार्डबोर्ड से उठाया और सावधानी से इसे वापस पानी में डाल दिया।”

ये भी पढ़ें:

VIDEO: कपड़े की दुकान में चोरी करने आए थे चोर, दुकानदार ने तिकड़मबाजी लगाकर चोरों को अपनी जाल में फंसाया

सबसे लंबे समय तक नौकरी करने का रिकॉर्ड है इस शख्स के नाम, एक ही कंपनी में किया इतने सालों तक काम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement