Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. वह क्रिमिनल जो 20 साल तक पुलिस की नाक के नीचे ही करता रहा काम, किसी को भनक तक नहीं लगी, ऐसी खुली पोल

वह क्रिमिनल जो 20 साल तक पुलिस की नाक के नीचे ही करता रहा काम, किसी को भनक तक नहीं लगी, ऐसी खुली पोल

एक अपराधी जिसने 20 साल पहले एक शख्स को गोली मार दी थी, वह पुलिस से बचते हुए पुलिस विभाग में ही 20 सालों तक नौकरी करता रहा और पुलिस को उस अपराधी की भनक तक नहीं लगी।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 18, 2024 14:01 IST
एंटोनियो रियानो - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एंटोनियो रियानो

यूं तो आपने कई क्राइम थ्रीलर फिल्में देखी होंगी। लेकिन यकीन मानिए इस शख्स की कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। दरअसल, अमेरिका की पुलिस एक अपराधी को 20 सालों से खोज रही थी। लेकिन वह अपराधी 20 सालों तक पुलिस की नाक के नीचे ही काम करता रहा और पुलिस वालों को इस बात की भनक तक नहीं लगी। जब पोल खुली तो पुलिस वाले इस मामले से हैरान रह गए क्योंकि जिस अपराधी को पुलिस 20 साल से खोजने में लगी थी वह अमेरिकन पुलिस के लिए ही काम कर रहा था। मामला साल 2004 का है। जब एंटोनियो रियानो नाम के एक व्यक्ति ने किसी दूसरे व्यक्ति का खून कर भाग गया था। जब से पुलिस को उसकी तलाश थी लेकिन 20 साल बाद आखिरकार वह पकड़ा ही गया। अमेरिकन पुलिस ने उसे पुलिस अधिकारी के रूप में काम करते हुए मैक्सिको में पकड़ा।  

शख्स ने 20 साल पहले दूसरे शख्स को मारी थी गोली 

19 दिसंबर, 2004 को हैमिल्टन के राउंडहाउस बार में रियानो और 25 वर्षीय बेंजामिन बेसेरा नाम के व्यक्ति के बीच बहस हुई थी। जिसके बाद रियानो उस दूसरे व्यक्ति के पास गया और उसके चेहरे पर गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई थी। यह घटना बार के बाहर लगे CCTV में कैद हो गई। पुलिस ने बताया कि उस रिकॉर्डिंग के साथ, रियानो द्वारा हत्या में इस्तेमाल की गई .38 कैलिबर की गोलियां कुछ घंटे पहले पास के वॉलमार्ट से खरीदने का वीडियो भी था। उन्होंने रियानो के घर में हत्या में इस्तेमाल हुए हथियार को भी बरामद किया।

पुराने केस पर फिर से काम करने लगे अफसर

मार्क हेंसन 2004 में इस मामले में जासूस थे। हेंसन ने कहा, हमारे पास सभी ज़रूरी सबूत थे। हेंसन ने रियानो को हैमिल्टन में लगभग पकड़ लिया था। फिर, यू.एस. मार्शल की मदद से, वह उसका पीछा करते हुए न्यू जर्सी पहुँच गया, जहाँ रियानो की एक बहन थी। लेकिन फिर हेंसन को पता चला कि रियानो मेक्सिको भाग गया है। 20 साल बाद पूर्व डिप्टी जिसने 2005 में इस मामले पर काम किया था, उसने बटलर काउंटी अभियोक्ता कार्यालय में एक नई नौकरी शुरू की। उस पूर्व डिप्टी का नाम पॉल न्यूटन है। 

ऐसे खुली हत्यारे की पोल

न्यूटन ने बताया कि, "इस साल जनवरी में, हमने फिर से रियानो की तलाश शुरू की। मैंने एक फेसबुक पेज पर रियानो को देखा, जिसके बाद वह उसे तुरंत पहचान गया। थोड़ा सा ग्रे, थोड़ा सा बूढ़ा, ये वहीं हत्यारा था जिसे 20 सालों से पुलिस खोज रही थी। वह मैक्सिको के ओक्साका राज्य में पुलिस के तौर पर काम कर रहा था। रियानो का एक फेसबुक पेज था। वह ओक्साका, मेक्सिको में रह रहा था, और जैपोटिटलान पालमास पुलिस विभाग में एक पुलिसकर्मी के रूप में काम कर रहा था।"

पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया

जब रियानो को CVG में हिरासत में लिया जा रहा था, तो उससे एक स्थानीय मीडियाकर्मी ने पूछा, “क्या तुमने बेंजामिन बेसेरा को मारा?" उसने उत्तर दिया, “नहीं, मैंने नहीं मारा।” मीडियाकर्मी ने फिर पूछा, “तुम पुलिस क्यों बने?" उसने उत्तर दिया, “मैं मेक्सिको के लोगों की मदद करना चाहता था।” अभी, रियानो हत्या के आरोप में हैमिल्टन में बटलर काउंटी जेल में वापस आ चुका है। पुलिस ने मीडिया को बताया कि इस मामले में पीड़ित के परिवार को गुरुवार को ही गिरफ्तारी बारे में पता चला। रियानो का अभी भी हैमिल्टन क्षेत्र में परिवार है, जिसमें एक पत्नी और तीन बच्चे शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement