Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Video: नागपंचमी पर बाघ और कोबरा का आमना-सामना, नागदेव को देख पीछे हट गया खूंखार जानवर

Video: नागपंचमी पर बाघ और कोबरा का आमना-सामना, नागदेव को देख पीछे हट गया खूंखार जानवर

फन फैलाए नाग को देख बाघ पीछे हटा और बैठ गया। करीब 30 मिनट तक दोनों एक दूसरे के सामने बैठे रहे। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: August 10, 2024 14:26 IST
tiger snake- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चंद्रपुर में बाघ-कोबरा आमने-सामने

महाराष्ट्र के चंद्रपुर में बाघ और कोबरा का आमना-सामना हो गया। हालांकि, नागपंचमी की पूर्व संध्या पर बाघ ने भी नाग का सम्मान किया। फन फैलाए नाग को देख बाघ पीछे हटा और बैठ गया। करीब 30 मिनट तक दोनों एक दूसरे के सामने बैठे रहे। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। मामला चंद्रपुर के ताडोबा का है।

 

चंद्रपुर के ताडोबा टाइगर रिजर्व से एक बेहद ही दिलचस्प वीडियो सामने आया है। ताडोबा से अक्सर बाघों को लेकर नई-नई घटनाएं सामने आती हैं। ऐसी ही एक घटना मानसून सफारी के दौरान ताडोबा के बेलारा बफर झोन में नागपुर के वन्यजीव प्रेमी ने अपने कैमरे में कैद की है। नागपंचमी की पूर्वसंध्या पर सफारी के दौरान प्रसिद्ध वीरा बाघीन का नर शावक और स्वयं नागराज एक दुसरे के सामने आ गए। नाग फन निकाले बाघ को देख रहा है तो वही बाघ भी कोबरा को देखकर बड़ी ही बेफिक्री से रुबाब के साथ नाग के सामने बैठ जाता है। करीब 30 मिनट तक दोनों इसी तरह एक दूसरे के सामने बैठे रहे और बाद में अपने अपने रास्ते चले गए। ये वीडियो सोशल मिडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

बाघों के घर में नागराज का जलवा

वनराज और नागराज के एक दूसरे से मिलने का यह दुर्लभ नजारा कैमरे में कैद हो गया। फिलहाल वीडीओ सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिलचस्प बात यह है कि यह घटना नाग पंचमी की पूर्व संध्या पर होने के कारण बाघ भी नागराज का सम्मान करते हुए उसके सामने बैठ गया। ऐसी चर्चा सोशल मीडिया पर शुरू है। बाघों का घर कहे जाने वाले ताडोबा अंधारी बाघ परियोजना बाघों के लिए प्रसिद्ध है। यहां बाघ के दर्शन करने देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। हालांकि, नागपंचमी की पूर्व संध्या पर बाघों के घर में नागराज का जलवा देखने को मिला।

(चंद्रपुर से मिलिंद दिंन्डेवार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

'दिल्ली की जनता पर किए हर जुल्म का हिसाब लेंगे', मनीष सिसोदिया के भाषण की बड़ी बातें

पीएम मोदी ने वायनाड के लैंडस्लाइड से प्रभावित इलाकों का किया एरियल सर्वे, पीड़ितों से करेंगे मुलाकात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement