Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए लोको पायलटों के बीच हुई मारामारी, Video देख हैरान रह गई पब्लिक

वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए लोको पायलटों के बीच हुई मारामारी, Video देख हैरान रह गई पब्लिक

सोशल मीडिया पर इस वक्त एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देख आप भी इस सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर सरकारी कर्मचारियों में अपने काम को करने के लिए इतना जज्बा आया कहां से। लोग काम करने के लिए मारामारी करते नजर आ रहे हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 08, 2024 11:41 IST
ट्रेन चलाने को लेकर लोको पायलटों के बीच हुई गहमा-गहमी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ट्रेन चलाने को लेकर लोको पायलटों के बीच हुई गहमा-गहमी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखिए। इसमें दिखने वाली भीड़ किसी जनरल बोगी की नहीं बल्कि वंदे भारत के लोको पायलट केबिन की है। जहां बड़ी संख्या में लोको पायलट ट्रेन में जुटे दिख रहे हैं और इन लोको पायलटों के बीच ट्रेन को चलाने को लेकर संग्राम छिड़ गया है। जी हां, वीडियो रेलवे स्टेशन पर खड़ी वंदे भारत ट्रेन का है। जहां लोको पायलट लाइन लगाकर आगे की बोगी में ड्राइवर केबिन में घुसने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।

ट्रेन चलाने को लेकर ड्राइवरों के बीच हुई तनातनी

वीडियो आगरा से उदयपुर के बीच शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस का बताया जा रहा है। जो फिलहाल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। सोशल साइट X पर भी घर के क्लेश नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि वंदे भारत के लोको पायलट केबिन में घुसने के लिए ट्रेन ड्राइवरों की भीड़ बेताब है। कई लोगों को तो गेट पर लगी खिड़की के रास्ते भी घुसने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही ट्रेन का दरवाजा खुलता है उसमें अंदर जाने के लिए लोग भेड़ बकरी की तरह उसमें एक दूसरे को धक्का लगाते नजर आ रहे हैं। नजारा देख ऐसा लग रहा जैसे किसी जनरल बोगी में घुसकर सीट लुटने की होड़ मची हो। इतने सारे लोको पायलटों के केबिन में जाने से केबिन ठसा-ठस भर जाता है। 

वायरल वीडियो देख जनता हो गई दंग

अब आप सोच रहे हैं कि ड्राइवरों में इस ट्रेन को चलाने की इतनी होड़ क्यों मची हुई है। तो बता दें कि रेलवे में अच्छी ट्रेनों को चलाने पर प्रमोशन और इंक्रीमेंट जल्दी और बेहतर मिलता है। वायरल वीडियो को देखने के बाद लोग इस पर कमेंट कर लोको पायलटों के खूब मजे ले रहे हैं। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए कहा कि सभी लोगों को बारी-बारी से आधा घंटा ट्रेन चलाने को मिलेगा। दूसरे ने लिखा - पहली बार सरकारी कर्मचारियों को अपना काम करने के लिए एक-दूसरे से लड़ते हुए देखा है। एक अन्य यूजर ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम–मध्य रेलवे, उत्तर–पश्चिम, उत्तर रेलवे ने अपने-अपने स्टाफ को ट्रेन चलाने का आदेश दे रखा है। तीनों रीजन का स्टाफ आपस में हर रोज भिड़ रहा है। वजह ये है कि अच्छी ट्रेनें चलाने से ही उनका इंक्रीमेंट/प्रमोशन लगता है। इसलिए रोजाना "मैं चलाऊंगा, मैं चलाऊंगा" वाली स्थिति हो रही है। 

ये भी पढ़ें:

पहले रोटी पर थूका फिर तंदूर में लगा सेंकने, Video वायरल होने के बाद मचा बवाल, पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

"कौन सा ऐसा वर्ड है जिसे लिखते तो हैं लेकिन पढ़ते नहीं हैं उसको?" Video में लड़की ने लोगों से पूछा यह ट्रिकी सवाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement