Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. India आने के बाद इतनी बदल गई अमेरिकी महिला की जिंदगी, Video शेयर कर बताया कैसे देसी रंग में रंगी एक विदेशी छोरी

India आने के बाद इतनी बदल गई अमेरिकी महिला की जिंदगी, Video शेयर कर बताया कैसे देसी रंग में रंगी एक विदेशी छोरी

कंटेंट क्रिएटर क्रिस्टन फिशर ने भारत आने के बाद कैसे उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई, इस बारे में वह 10 प्वाइंट्स में लोगों को बताया है। फिशर ने इसके लिए एक वीडियो शेयर किया है, जिसे अब तक 2 मिलियन लोगों ने देखा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 14, 2024 17:57 IST
कंटेंट क्रिएटर क्रिस्टन फिशर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कंटेंट क्रिएटर क्रिस्टन फिशर

अमेरिका से भारत आई एक अमेरिकी महिला ने 10 प्वाइंट्स में बताया कि भारत आने के बाद से उसका जीवन कैसे बदल गया। क्रिस्टन फिशर, नाम की महिला जो एक कंटेंट क्रिएटर हैं, वे भारत आने के बाद बिल्कुल एक देसी महिला बन गई हैं। फिशर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि भारत आने के बाद उनकी जिंदगी में कितने और कैसे बदलाव हुए हैं। उनकी इस वीडियो को अब तक करीब 2 मिलियन लोगों ने देखा और 43 हजार लोगों ने लाइक किया है। 

वीडियो में विदेशी महिला ने दस प्वाइंट्स में इस विषय में विस्तार से बताया है कि भारत आने के बाद उनकी जिंदगी कितनी बदल चुकी है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए अपने पोस्ट में लिखा - "भारत आने के बाद से मेरे जीवन में कई तरह से बदलाव आए हैं। निश्चित रूप से यहां आने के बाद मुझे थोड़ा एडजस्ट करना पड़ा। लेकिन अब मुझे भारत में अपना जीवन बेहद पसंद हैं। यहां के तौर-तरीकों को मैं इतना पसंद करती हूं कि मैं अब किसी और तरह से नहीं जीना चाहती।"

वह 10 प्वाइंट जहां अमेरिकी महिला की जिंदगी भारत आने के बाद बदली 

1. फिशर ने अपने वीडियो में बताया कि, "मैं शाकाहारी बन गई हूं" उन्होंने आगे कहा कि "भारतीय खाने का तरीका बेहतर है, और इसमें शाकाहारी होना भी शामिल है। पशु क्रूरता और स्वास्थ्य लाभों के बीच, शाकाहारी खाना हमारे लिए आसान है।" 

2. फिशर ने भारतीय कपड़े पहनना शुरू कर दिया है जो "हमेशा हल्के सूती कपड़े से बने होते हैं जो यहां के गर्म मौसम के लिए बहुत अच्छे होते हैं। मैं लगभग हर दिन कुर्ता पहनती हूं और मुझे यह बहुत पसंद है।" 

3. फिशर के लिए सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करना भी काफी सुविधाजनक है। "दिल्ली में दुनिया के कुछ सबसे अच्छे सार्वजनिक परिवहन विकल्प हैं! अमेरिका में, हमारे सार्वजनिक परिवहन की कमी है और अगर आप कहीं जाना चाहते हैं, तो आपको कार की जरूरत होती है।" 

4. चाय हर भारतीय की दिनचर्या का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और फिशर को भी इसकी आदत डालने में समय नहीं लगा। उन्होंने कहा, "भारत की बदौलत अब चाय मेरी दिनचर्या का एक नियमित हिस्सा बन गई है। यह शायद दिन का मेरा पसंदीदा हिस्सा है और मुझे ब्रेक लेने और आनंद लेने की याद दिलाता है।" 

5. फिशर अब अपने बच्चों को भारत के एक निजी स्कूल में भेजती हैं। अमेरिका में यह संभव नहीं होता क्योंकि यह "बहुत महंगा है और शिक्षा की गुणवत्ता भी बहुत अलग नहीं है। लेकिन भारत में, निजी स्कूल बहुत बढ़िया हैं और मेरे बच्चों को सफलता के लिए तैयार करेंगे।"

6. फिशर ने वास्तव में अपने हाथों से खाना खाना शुरू कर दिया है और वह इसका आनंद लेती हैं। उन्होंने कहा, "शुरुआत में, मुझे हाथों से खाना गन्दा और अजीब लगता था। अब, मैं हाथों से खाना पसंद करती हूँ और मुझे लगता है कि इस तरह से खाना बेहतर स्वाद देता है।"

7. भारत आने के बाद फिशर ने हिंदी भी सीखी। "भारत आने पर मैंने जो एक स्पष्ट बदलाव किया, वह नियमित रूप से एक नई भाषा सीखना और उसका उपयोग करना था। हिंदी में धाराप्रवाह हुए बिना दिल्ली में रहना बहुत मुश्किल है। यह कठिन काम था, लेकिन मुझे बहुत गर्व है कि मैं हिंदी सीखने और बोलने में सक्षम थी।"

8. अमेरिका के विपरीत, फिशर ने कहा कि उन्हें भारत में कई घरेलू काम सीखने पड़े। "अमेरिका में, हमारे पास डिशवॉशर, ड्रायर, कचरा फेंकना और रूमबा जैसी सुविधाएँ हैं। मुझे मशीनों के बिना, इन घरेलू कामों को बिल्कुल नए तरीके से करना सीखना पड़ा है।"

9. फिशर भारत में भोजन के विकल्पों से प्रभावित हैं। "अमेरिका में भोजन आमतौर पर त्वरित, आसान और सुविधाजनक होने के इर्द-गिर्द घूमता है। लेकिन भारत में, भोजन अधिक संपूर्ण भोजन, स्वस्थ, ताज़ा और घर का बना होता है। मैंने बहुत सी ऐसी चीजें बनाना सीख लिया है जिन्हें मैं पहले अमेरिका में जमे हुए या पहले से तैयार खरीदती थी।"

10. इन सबका निष्कर्ष निकालते हुए, फिशर ने कहा, "पहले, मैं टॉयलेट स्प्रेयर का उपयोग नहीं करती थी, लेकिन अब मैं टॉयलेट में जेट स्प्रे का इस्तेमाल करती हूं। यह साफ-सुथरा, आसान और कुल मिलाकर बेहतर है। यह निश्चित रूप से भारत में सही तरीके से किया जाने वाला काम है।"

ये भी पढ़ें:

अब तक जिंदा है यह मगरमच्छ, उम्र जानकर रह जाएंगे दंग, मशहूर टीवी होस्ट ने शेयर किया ये Video

"इसका गला काट दो", बच्चे ने गले में फंसा ली कुर्सी, लड़की ने टीचर को दिया ऐसा Idea कि वायरल हो गया Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement