Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. सोलर पैनल का सही जुगाड़ तो इस भाई ने किया है, देखने के बाद आपको लगेगा जोर का झटका, देखें video

सोलर पैनल का सही जुगाड़ तो इस भाई ने किया है, देखने के बाद आपको लगेगा जोर का झटका, देखें video

खेतों में धान की रोपाई करते एक शख्स का वीडियो अभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को देखने के बाद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा।

Written By: Adarsh Pandey
Updated on: September 10, 2024 8:13 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आप जब भी सर्फिंग करने के लिए पहुंचेंगे, आपको वहां कोई ना कोई ऐसा वीडियो देखने को मिल ही जाएगा जो वायरल हो रहा होता है। किसी वीडियो को देखने के बाद आप हंसने लगेंगे तो कोई वीडियो आपको हैरान कर देगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जुगाड़, डांस, लड़ाई, टैंलेंट समते हर तरह के वीडियो वायरल होते हैं जिन्हें देखने के बाद लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया देते हैं। अभी एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप पूरी तरह से हैरान हो जाएंगे।

ऐसा जुगाड़ कभी नहीं देखा होगा

हर किसी को सोलर पैनल के बारे में तो पता ही होगा। सोलर पैनल धूप से एनर्जी को ऑब्जर्व करता है और फिर उस एनर्जी को बिजली में बदलता है जिसका इस्तेमाल घर में किया जा सकता है। एक शख्स ने इसी सोलर पैनल का गजब का इस्तेमाल किया जो आपने अब तक कहीं नहीं देखा होगा। शख्स को खेतों में धान की रोपाई करनी थी तो उसने सोलर पैनल को अपने पीठ पर बांध लिया है। उससे तार निकालते हुए एक पंखे में जो दिया जो उसके सिर पर कुछ इस तरह बंधा था कि उसके चलने से शख्स के चेहरे पर हवा आएगी। अब इसके बाद शख्स ने धूप में धान की रोपाई शुरू की और सोलर पैनल से बनी बिजली से पंखा चलने लगा और शख्स को गर्मी से राहत मिली। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @Jyotix186531 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, 'सोलर सिस्टम का सही उपयोग किया है भाई ने।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 26 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- वाह जुगाड़ है। दूसरे यूजर ने लिखा- 10 में से 10 बनता है। तीसरे यूजर ने लिखा- बहुत शानदार सिस्टम है। चौथे यूजर ने लिखा- बहुत सही उपयोग है। एक अन्य यूजर ने लिखा- ये जुगाड़ भारत से बाहर नहीं जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

ये दूल्हा तो हनी सिंह का तगड़ा फैन निकला, मंडप में ही गाने लगा रैप सॉन्ग, Video हुआ वायरल

'तो ये है राज...', बिना ड्राइवर के कार कैसे चलती है, बंदे ने Video में दिखाई गजब की ट्रिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement