Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

इस लड़की ने तो 'वंदे मातरम' के लेखक को ही बदल दिया, जवाब सुनकर आप अपना माथा पकड़ लेंगे

एक वीडियो अभी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप पूरी तरह से हैरान हो जाएंगे। वीडियो में एक शख्स बहुत ही साधारण सा सवाल पूछता है कि जिसका जवाब किसी को नहीं पता है।

Written By: Adarsh Pandey
Updated on: July 02, 2024 13:39 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

हमारे देश के राष्ट्रीय पशु और राष्ट्रीय पक्षी के बीच का अंतर तो हर किसी को पता है मगर आज भी कई लोग ऐसे हैं जिन्हें राष्ट्र गान और राष्ट्रीय गीत के बीच के अंतर नहीं पता है। यही कारण है कि लोगों को इनके लेखक की भी जानकारी सही से नहीं पता है। अभी सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप दंग हो जाएंगे। वायरल वीडियो में एक लड़का अलग-अलग लड़कियों से राष्ट्रीय गीत से जुड़ा एक सवाल पूछता है मगर कोई भी इसका सही जवाब नहीं दे पाता है। एक लड़की ने तो ऐसा जवाब दिया कि आप अपना सिर पकड़ लेंगे।

वायरल वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नजर आता है कि एक लड़का अनजान लड़कियों से पूछता है कि, 'भारत का राष्ट्रीय गीत किसने लिखा?' इसके जवाब में अधिकतर लड़कियों ने रबीन्द्रनाथ टैगोर का जवाब दिया। उन्हें लगा कि राष्ट्र गान और राष्ट्रीय गीत एक ही है और ऐसा जवाब दे दिया। एक लड़की कहती है कि उसे यही नहीं पता है कि राष्ट्रीय गीत क्या है। इसके अलावा एक लड़की ने इतना गलत जवाब दिया जिसका कोई अंदाजा ही नहीं लगा सकता है। उस लड़की ने अरिजीत सिंह को राष्ट्रीय गीत का लेखक बता दिया।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @crazy__shikhu नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने भी अपना रिएक्शन दिया है। एक यूजर ने लिखा- इसको 'लहरा दो' राष्ट्रीय गीत लगता है, रील वाली पीढ़ी। दूसरे यूजर ने लिखा- ये किस दिशा में युवा जा रहा है? तीसरे यूजर ने लिखा- ऐसे लोगों के लिए भारतीय न्याय संहिता के तहत एक सजा का प्रावधान होना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

भारी सामान को ले जाने के लिए शख्स ने दौड़ाया दिमाग और खोज निकाली गजब की तरकीब, Video वायरल

समुद्र की लहरों के बीच स्कूटी लेकर पानी में चला गया शख्स, Video देखकर आप हो जाएंगे हैरान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement