Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. गांव वालों ने तो कमाल ही कर दिया, लॉन्च कर दिया खुद का रॉकेट, Video देख हैरान रह गए लोग

गांव वालों ने तो कमाल ही कर दिया, लॉन्च कर दिया खुद का रॉकेट, Video देख हैरान रह गए लोग

गांव के लोगों ने खुद का रॉकेट लॉन्च कर सबको चौंका दिया। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 14, 2024 10:51 IST
रॉकेट लॉन्च करते गांव के लोग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA रॉकेट लॉन्च करते गांव के लोग

अब शहर और गांव में ज्यादा फर्क नहीं रह गया है। लोग चाहे कहीं भी हो उनके लिए अच्छी शिक्षा आसानी से उपलब्ध है। इस फर्क को इंटरनेट ने खत्म किया है। इस सुविधा की वजह से आज गांव के लोगों को बेहतर पढ़ाई करने का अवसर मिल रहा है और लोग इसका भरपूर फायदा भी उठा रहे हैं। अब इस वीडियो को ही देखिए जिसमें गांव के लोगों ने कमाल ही कर दिया। लोग ने रॉकेट साइंस पढ़कर खुद का ही रॉकेट लॉन्च कर दिया। वीडियो कब और कहां का है इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती लेकिन वीडियो के कमेंट सेक्शन में कुछ लोगों ने इस वीडियो को थाईलैंड का बताया। 

ग्रमीणों ने लॉन्च कर दिया रॉकेट

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक गांव में कुछ लोग एक जगह पर इकट्ठे हो रखे हैं। जहां बाकायदा रॉकेट लॉन्चर भी बनाए गए है। वहीं, रॉकेट लॉन्च होने को है। अगले ही पल रॉकेट लॉन्च हो जाता है और नीचे धुंए का गुब्बार छोड़ते वह हवा में सरसराते हुए स्पेस में चला जाता है। लोग अपनी खुशी का इजहार उछल-कूद कर मनाते हुए दिख रहे हैं। बहुत देर तक रॉकेट पर कैमरा टिका रहता है और उसे स्पेस में जाते हुए देखा जाता है।

लोगों ने ग्रामीणों को बताया वैज्ञानिक

वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @17rumesh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 19 लाख लोगों ने देखा और करीब डेढ़ लाख लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि, "अगर ये वीडियो स्पेस एजेंसियों की नजर में आ गया तो इन गांव वालों को अपने यहां काम पर रख लेंगी।" दूसरे ने लिखा - इनके सामने नासा-ISRO तो सब फेल हैं। तीसरे ने लिखा - पाकिस्तान के स्पेस एजेंसी से तो अच्छा ही है। वहीं, कई लोगों ने इसे रॉकेट ना कहकर मिसाइल भी बताया।

ये भी पढ़ें:

खरीदने को नहीं थे पैसे तो लड़के ने बांस से बना दी साइकिल, Video में देखें जुगाड़ का बेहद ही शानदार नमूना

हेलमेट नहीं होता तो पता नहीं क्या होता, JCB की चद्दर उड़ी और बाइक सवार के सिर पर जा गिरी, देखें ये खौफनाक Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement