Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. फिर से दोहराई गई वो कहानी! कछुए और खरगोश की कराई गई रेस, Video में देखिए किसने मारी बाजी

फिर से दोहराई गई वो कहानी! कछुए और खरगोश की कराई गई रेस, Video में देखिए किसने मारी बाजी

खरगोश और कछुए की दौड़ में कौन होगा विजेता, आपको इस वीडियो में देखने को मिल जाएगा। कहानी की तरह लोगों ने एक बार फिर से कछुए और खरगोश की दौड़ प्रतियोगिता आयोजित करवाई थी। जिसका वीडियो सोसल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 30, 2024 16:04 IST
खरगोश और कछुए की रेस- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA खरगोश और कछुए की रेस

बचपन में पढ़ाई जाने वाली कछुए और खरगोश की कहानी तो आपको याद ही होगी। जिसमें कछुआ और खरगोश के बीच रेस होती है और खरगोश अपने ओवर कॉन्फिडेंस में वह रेस हार जाता है। जबकि कछुआ उस प्रतियोगिता का विजेता बन जाता है। उस कहानी को हमें इसलिए पढ़ाया गया था ताकि हम अपने जीवन में लगातार मेहनत करने के लिए प्रेरित हो और खुद पर कभी घमंड ना हो। लेकिन हाल में ही ये कहानी सच हो गई। जब वास्तव में एक कछुए और एक खरगोश की रेस कराई गई। इस रेस में क्या नतीजा रहा आप इस वायरल हो रहे वीडियो में देख सकते हैं।

किसने जीता यह रेस

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों ने मिलकर एक कछुए और खरगोश की दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन करवाया है। दोनों प्रतिभागियों को रेस ट्रैक पर उतारा जाता है। जहां खरगोश पहले तेजी से ट्रैक पर दौड़ते नजर आता है लेकिन कुछ दूर आगे बढ़ते ही वह ट्रैक पर ठहर जाता है। वहीं, कछुआ अपनी धीमी चाल से लगातार चलते रहता है। दोनों प्रतिभागियों को चीयर करने के लिए वहां मौजूद लोग उनका उत्साह बढ़ाने का काम कर रहे हैं। रेस में ठहरे हुए खरगोश को एक महिला दौड़ने के लिए प्रेरित भी करती है लेकिन वह थोड़ी दूर और दौड़ता है और फिर से वह एक जगह ठहर जाता है। इधर, कछुआ अपनी धीमी चाल से ही रेस पूरा कर लेता है और आखिरकार इस दौड़ प्रतियोगिता को जीत लेता है। प्रतियोगिता का विजेता यहां भी कछुआ ही होता है। जैसे कहानी में बताया गया था ठीक वैसी ही स्थिति इस रेस में भी बनती है।

लोगों ने कहानी को सही माना

इस अनोखे वीडियो को @TheFigen_ नाम की यूजर ने अपने X हैंडल से शेयर किया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है - "खरगोश और कछुए की कहानी वास्तविक जीवन में परखी गई।" वीडियो को खबर लिखे जाने तक 95 लाख लोगों ने देखा और 1 लाख 30 हजार लोगों ने लाइक किया है। ऐसे ही कमेंट सेक्शन में कछुए और खरगोश के रेस की कई अन्य वीडियो भी यूजर्स ने शेयर की है। वहीं, कहानी से सबक लेते हुए लोगों ने कमेंट भी किया है। जहां कई लोगों ने बताया कि कहानी को बिल्कुल सही लिखा गया है। उसमें कुछ भी कल्पना नहीं की गई है। दूसरे ने लिखा - लगता है कहानी लिखने वाले ने पहले ही कछुए और खरगोश की रेस करा के देख ली थी। 

ये भी पढ़ें:

किसी पर चढ़ा भूत तो किसी के साथ हो गया प्रैंक, इस महीने सोशल मीडिया पर छाया रहा शिक्षकों का ये Video

शादी से पहले ही शख्स को मिल गया ट्रायल, महिला ने पति के बजाय गैर मर्द को पीटा, देखें Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement