Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

"Team India जिंदाबाद", भारत की जीत पर खुशी से झूम उठी पाकिस्तानी आवाम, रोहित और कोहली को बताया क्रिकेट का बादशाह

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया की जीत का जश्न सिर्फ भारत या बारबाडोस में ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में भी मनाया जा रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 30, 2024 17:31 IST
भारत की जीत का जश्न मनाते हुए पाकिस्तान के लोग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA भारत की जीत का जश्न मनाते हुए पाकिस्तान के लोग

आज 16 साल बाद टीम इंडिया ने T20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है। पूरे देश में इस वक्त जश्न का माहौल है। भारते के साथ-साथ हमारा पड़ोसी देश भी भारतीय टीम की जीत पर खुशी से झूम रहा है। बारबाडोस से होते हुए भारत और फिर पाकिस्तान में भी जीत की खुशियां मनाई जा रही है। यही नहीं, टीम इंडिया की जीत पर पाकिस्तानी आवाम इतनी खुश है कि वह "टीम इंडिया जिंदाबाद" के नारे भी लगा रही है। साथ ही साथ भारत के खिलाड़ियों को दुनिया के सबसे महान खिलाड़ी बता रहे हैं और बोल रहे हैं कि इतिहास सिर्फ एक ही टीम बनाती है और वह है भारतीय टीम। अपनी खुशियों का इजहार करते हुए पाकिस्तानी आवाम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Related Stories

विराट और रोहित की दीवानी हुई पाकिस्तानी जनता

जीत के इस मौके पर सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो है जो पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से सामने आ रहे हैं। वहां के लोग भारत की जीत से इतना खुश है जैसे उन्हें लग रहा है कि वर्ल्ड कप पाकिस्तान ने जीत लिया है। आज भाईचारे की मिसाल देते नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान में हर तरफ टीम इंडिया जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए वहां की जनता थक नहीं रही है। वहां के भी लोग इस बात को मान रहे हैं कि क्रिकेट में भारत बादशाहों को पैदा करता है। विराट और रोहित को वहां के लोग सलाम कर रहे हैं और बोल रहे हैं कि इन दोनों खिलाड़ियों से ये सीखना चाहिए कि आसमान से जमीन पर गिरकर भी दोबारा खड़ा हुआ जा सकता है और पूरे आसमान को फतेह किया जा सकता है। 

खुशी के मारे पाकिस्तानियों ने फोड़े पटाखे

भारत की जीत पर पाकिस्तान के लोग पटाखे फोड़ते हुए भी दिखे। साथ ही साथ वहां के लोगों ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों और अन्य देशों को भी भारतीय टीम से क्रिकेट खेलना सीखने को कहा है। उनका कहना है कि आज भारत ने बता दिया कि हारी हुई बाजी को भी जीत में कैसे बदला जाता है और टीम मैनेजमेंट क्या होता है। भारतीय खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस पर पाकिस्तानी आवाम का मानना है कि भारत जितनी मजबूत टीम ना कभी रही और ना कभी आगे कोई टीम होगी। बड़े टूर्नामेंट्स में बिना हारे लगातार मैच जीतना और फिर कप उठाना बहुत बड़ी बात होती है। ऐसा इतिहास आज तक किसी भी टीम ने नहीं बनाया है। भारत की टीम का हर एक खिलाड़ी अपने आप में महान है। इस टीम में कोई भी कमजोर कड़ी नहीं है अगर टाप ऑर्डर गिरता है तो मिडिल ऑर्डर टीम को संभालता है। अगर बैट्समैन नहीं चलते तो बॉलर्स इतने शानदार हैं कि पूरे मैदान को अपने कब्जे में ले लेंगे और एक-एक रन भी बनाना दूसरी टीम के लिए मुश्किल हो जाएगा। 

यूजर्स ने ऐसे किया रिएक्ट  

इस वायरल वीडियो को फेसबुक पर Pakistani Public on India नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 1.3 मिलियन व्यूज और 1 लाख 32 हजार लोगों ने लाइक किया है। जबकि 3 हजार लोगों ने इस पर कमेंट भी किया है। लोगों ने इस वीडियो पर रिएक्ट करते हुए भारतीय टीम को बधाई देने के लिए शुक्रिया कहा। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- भारत को सपोर्ट करने के लिए पाकिस्तानी जनता का बहुत-बहुत धन्यवाद। दूसरे ने लिखा- Devided by border and united by cricket.    

ये भी पढ़ें:

T20 से विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास के बाद सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ END OF AN ERA

"बर्थडे गिफ्ट के लिए शुक्रिया" इंडिया की जीत के बाद बदला धोनी का मिजाज, 358 दिन बाद इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement