Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. "मुझे नया दिल मिलने वाला है...", हार्ट ट्रांसप्लांट से पहले बच्चे के चेहरे पर खुशी देख पसीज जाएगा आपका दिल

"मुझे नया दिल मिलने वाला है...", हार्ट ट्रांसप्लांट से पहले बच्चे के चेहरे पर खुशी देख पसीज जाएगा आपका दिल

सोशल मीडिया पर दिल को सुकून देने वाला वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। जिसमें एक 6 साल के बच्चे को ट्रांसप्लांट के लिए हार्ट मिला तो वह उसकी खुशी अस्पताल के अन्य सदस्यों के साथ शेयर करने लगा।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 30, 2024 14:58 IST
खुशी से झूमता बच्चा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA खुशी से झूमता बच्चा

सोशल मीडिया पर हर रोज तरह-तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। इनमें से कुछ हंसाने वाले होते हैं तो कुछ आंखों में आंसू ला देते हैं। कई वीडियो ऐसे भी होते हैं जो हमारे दिल को बहुत सुकून देते हैं। हाल में ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। हालांकि यह वीडियो आपको सुकून के साथ थोड़ा इमोशनल भी कर देगा। यह वीडियो एक छोटे से बच्चे के हार्ट ट्रांसप्लांट से पहले का है। वीडियो देख आपको सुकून इस बात की मिलेगी कि चलो बच्चे को एक और नया जीवन मिल गया और दुख इस बात का होगा कि इतनी छोटी सी उम्र में बच्चा कितनी तकलीफों से गुजर रहा है।

दिल की बीमारी से जूझ रहा था बच्चा

वीडियो में आप एक छोटे से बच्चे को देख सकते हैं। बच्चे को दिल से जुड़ी कोई बीमारी है, जिसकी वजह से बच्चे का हार्ट ट्रांसप्लांट होना है। इसके लिए बच्चा अस्पताल आया हुआ है। इसी दौरान बच्चा डॉक्टर-नर्स से मिलकर जो बात कहता है वह देख लोगों की आंखों में आंसू आ गए। दरअसल, बच्चा उन डॉक्टर्स और नर्स को खुशी-खुशी यह बात बताता है कि आज उसे एक नया दिल मिल रहा है। वीडियो में दिख रहा बच्चा मात्र 6 साल का है। जो अपनी मां के साथ अस्पताल में खुशी से झूम रहा है क्योंकि आज उस बच्चे को नया दिल मिलने वाला है। वीडियो में दिख रहा है कि बच्चे की नाक में ऑक्सीजन की पाइप लगी हुई है। बच्चे की बात सुनने के बाद नर्स भी खुशी से झूमने लगती है और वह बच्चे को दुलारने लगती है। बच्चे के साथ थोड़ी हंसी ठिठोली करने के बाद वह उसे गले से लगा लेती है। इसके बाद बच्चा अस्पताल के दूसरे वार्ड में दाखिल होता है और वहां भी वह यही कहता नजर आ रहा है कि, "मुझे नया दिल मिल रहा है।" 

6 महीने के बाद मिला हार्ट डोनर

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @CleClinicKids नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसमें यह बताया गया है कि  6 साल के जॉन हेनरी को दिल की बीमारी थी और उनका परिवार 6 महीने से हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए एक डोनर की तलाश कर रहा था। जब परिवार को हार्ट डोनर मिला और यह बात 6 साल के जॉन हेनरी को पता चली तो उसकी खुशी देखते ही बन रही थी। वह अस्पताल में मौजूद सभी स्टाफ नर्स और डॉक्टर को रुक-रुक कर यह बात बता रहा था कि उसे नया दिल मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:

घर के बाहर पानी जमा हुआ तो निकलने के लिए लगा गजब का जुगाड़, बंदे का दिमाग देख लोग बोले- इसे नासा वाले खोज रहे

Video: सोचा था साथ में डांस कर के लड़की को इम्प्रेस कर दूंगा, अगले ही पल हालात बदल गए, सारे जज्बात बदल गए

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement