Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. शहद असली है या नकली? पता करने के लिए शख्स ने बताई यह निंजा टेक्निक, देखें ये वायरल Video

शहद असली है या नकली? पता करने के लिए शख्स ने बताई यह निंजा टेक्निक, देखें ये वायरल Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स शहद असली है या नकली, इसकी पहचान करने का एक तरीका बताते हुए नजर आ रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: August 06, 2024 14:56 IST
शहद पहचानने का वीडियो हुआ वायरल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA शहद पहचानने का वीडियो हुआ वायरल

शरीरिक स्वास्थय के लिए शहद के बहुत सारे फायदे हैं। ये फायदे तभी मिल सकते हैं जब आपका शहद असली हो। नहीं तो आजकल शहद के नाम पर बाजार में चीनी से बनाया गया नकली शहद भी मिल रहा है। जिसे खाने से फायदा तो नहीं बल्कि नुकसान बहुत ज्यादा है। अब ऐसे में कौन सा शहद असली है और कौन सा नकली। इसकी पहचान कर पाना आम लोगों के लिए काफी मुश्किल होता है। लेकिन, सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा वीडियो छाया हुआ है। जिसमें एक शख्स असली और नकली शहद को पहचानने का तरीका बता रहा है। वीडियो देखने के बाद आप भी आसानी से असली और नकली शहद में फर्क पता कर पाएंगे, तो जल्दी से देख डालिए इस वीडियो को और कमेंट कर अपने अनुभव के बारे में हमें जरूर बताइए।

शहद की शुद्धता पता करने का वीडियो हो रहा वायरल

वायरल हो रहे इस वीडियो में शख्स शहद की शुद्धता पता करने का एक शानदार तरीका बताते नजर आ रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स शहद की एक बूंद खरीददार की टी-शर्ट पर लगाता है और लगाने के बाद वह शख्स तुरंत ही उसे अपने हाथ से हटा देता है। ऐसे में आप देखेंगे कि टी-शर्ट बिलकुल साफ हो जाती है। उस पर शहद का कोई नामो-निशान नहीं रहता। शहद बेचने वाला शख्स बताता है कि अगर शहद असली होगा तो कपड़े पर उसका कोई निशान नहीं लगेगा, जबकि जो शहद नकली होगा तो वह कपड़े पर चिपक जाएगा। शहद की पहचान समझाने वाले इस वीडियो को लोग खूब देख और शेयर कर रहे हैं। साथ ही साथ यूजर्स इस वीडियो पर अपने अनुभवों को भी शेयर कर रहे हैं।

लोगों ने वीडियो पर कए ऐसे-ऐसे कमेंट्स

वायरल हो रहे वीडियो को इंस्टाग्राम पर foody_rahul_ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है - "असली शहद की पहचान, टी-शर्ट पर हनी टेस्ट।" वीडियो पर लोगों के कमेंट्स की तो बाढ़ सी आ गई है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - आजकल जहर को छोड़कर सबकुछ नकली मिलने लगा है। दूसरे ने लिखा - शहद पहचानने वाला यह वीडियो देखकर ही मैंने 2 किलो  शहद लिया था, अब वो भी नकली निकला। तीसरे ने लिखा - आज के जमाने में लोगों की जिंदगी असली और नकली की पहचान करने में ही निकली जा रही है। 

ये भी पढ़ें:

ये है चाइनीज काली मंदिर, जहां माता को प्रसाद में चढ़ाया जाता है नूडल्स और Momos

बिल्डरों ने क्या चूना लगाया है! डेढ़ करोड़ का लिया फ्लैट, बारिश में टपकने लगी छत, इंजीनियर ने शेयर की फोटो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement