Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. एकता और शांति का संदेश दे रहे थे स्कूली छात्र, पीछे जो नजारा दिखा उसे देख रोके नहीं रुक रही लोगों की हंसी

एकता और शांति का संदेश दे रहे थे स्कूली छात्र, पीछे जो नजारा दिखा उसे देख रोके नहीं रुक रही लोगों की हंसी

स्कूल के दिन इतने सुनहरे होते हैं, कि हम अपने पूरे जीवन में उन्हें कभी नहीं भूल पाते हैं। अगर उन दिनों से जुड़े कोई भी तस्वीर या वीडियो अभी भी देखने के मिलते हैं तो हमें वापस से स्कूल जाने का मन करने लगता है। लेकिन समय कभी पीछे नहीं लौट सकता इसलिए हम अपने दिनों को याद करके ही खुद को खुश कर लेते हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 12, 2024 12:37 IST
स्कूली बच्चों की तस्वीर हो रही वायरल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA स्कूली बच्चों की तस्वीर हो रही वायरल

हर एक स्कूल में बच्चों को नैतिक शिक्षा जरूर दी जाती है। जिसमें बच्चों को सिखाया जाता है कि हमें आपस में सद्भावना के साथ रहना चाहिए। एकता और भाईचारे के बारे में बताया जाता है। शांति के पाठ पढ़ाए जाते हैं। इन सभी चीजों को लेकर स्कूलों में को-करिकुलर एक्टिविटीज़ भी कराई जाती हैं। जहां छात्रों से कई तरह की गतिविधियां कराई जाती हैं। ऐसे ही कुछ स्कूली छात्रों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसमें छात्र एकता और शांति का संदेश देते हुए रैली निकालते दिख रहे हैं। लेकिन इस तस्वीर पर लोगों की जब नजर पड़ी तो लोग हंसते-हंसते लोट-पोट हो गए।

लड़कों ने दिया एकता और शांति का संदेश

वायरल हो रही तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कुछ स्कूली छात्र एक रैली में दिख रहे हैं। उनमें से सबसे आगे खड़े छात्रों के हाथों में एक पोस्टर भी है। जिसमें एकता और शांति का संदेश दिया गया है। पोस्टर में लिखा है - Unity and Peace Community School as one (एकता और शांति सामुदायिक स्कूल एक के रूप में) लेकिन इस तस्वीर में उन छात्रों के पीछे अगर आप अपनी नजर दौड़ाएंगे तो आप देखेंगे कि जहां ये बच्चे एकता और शांति का संदेश दे रहे हैं, वहीं, उनके ही पीछे कुछ छात्र आपस में झगड़ा करते नजर आ रहे हैं। जिसमें एक छात्र ने दूसरे की गर्दन दबा रखी है। इस तस्वीर में जब आपकी नजर उन शरारती छात्रों पर जाएगी तब आपको अपने-आप ही उनकी स्थिति पर हंसी आने लगेगी।

पोस्ट पर लोग कर रहे मजेदार कमेंट

इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर @malikmusa058 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसके कैप्शन में लिखा है - भाईचारा ऑन टॉप। इस पोस्ट को अब तक लाखों लोगों ने देखा और हजारों ने इसे लाइक किया है। वहीं तमाम लोगों ने इस तस्वीर पर काफी मजेदार कमेंट भी किया है। जहां एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है - हमारे देश की राजनीति कुछ इसी तरह काम करती है। दूसरे ने लिखा - ये हर स्कूल की कहानी है। तीसरे ने लिखा - यार अपने स्कूल के दिनों की याद आ गई। ऐसे ही कई अन्य लोगों ने भी इस पोस्ट पर कमेंट किया है।

ये भी पढ़ें:

रावण का पुतला जलाने के लिए लगाई गई आग, उलटे लंकेश ने ही भीड़ पर कर दिया आक्रमण, Video में जान बचाकर भागते दिखे लोग

भाई की अनोखी बाइक ने बहुत सारे लोगों का खींचा ध्यान, Video देख लोगों ने पूछे सवाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement