Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. पढ़ी-लिखी लड़की, रोशनी है घर की! फिर लड़के क्या हैं? सवाल पर बच्चे ने दिया ऐसा जवाब, सुनकर चौड़े हो गए पुरूष

पढ़ी-लिखी लड़की, रोशनी है घर की! फिर लड़के क्या हैं? सवाल पर बच्चे ने दिया ऐसा जवाब, सुनकर चौड़े हो गए पुरूष

सोशल मीडिया पर एक बहुत ही मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चे ने लड़कों को लेकर ऐसी बात कह डाली कि लोग अब ये कह रहे कि बच्चे ने उनकी दिल की बात कह दी है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 02, 2024 22:17 IST
बच्चे का वीडियो हो रहा वायरल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चे का वीडियो हो रहा वायरल

लड़कियों को आगे लाने के लिए पूरी दुनिया समेत भारत में भी कई तरह की पहल हो रही है। भारत में तो बेटियों के लिए विभिन्न योजनाएं भी चलाए जा रहे हैं। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाएं लड़कियों के सपनों को साकार में काफी अहम भूमिका निभाती हैं। देशभर में महिलाओं के सम्मान और उनकी शिक्षा पर खूब जोर दिया जा रहा है। जिन इलाकों में लड़कियों की शिक्षा नहीं हो पाती थी। अब उन जगहों पर बेटियां पूरे घर और शहर का नाम रोशन कर रही हैं। लड़कियों की शिक्षा को लेकर देश के कोने-कोने में जागरूकता फैलाई जा रही है। 

जब बच्चे से पूछा गया यह सवाल

इसी बीच लड़कियों की शिक्षा से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप हंसने पर मजबूर हो जाएंगे। वीडियो में लड़कियों की शिक्षा पर जोर देते हुए एक संदेश भी दिया गया है। साथ में एक ऐसी बात भी की गई है, जिसे सुनने के बाद लोगों हंसते-हंसते पेट फूल गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्कूली बच्चा स्कूल यूनिफार्म पहने अपने हाथ में एक बैनर लिया हुआ है। जिस पर लिखा है - "पढ़ी लिखी लड़की, रोशनी है घर की" इस लाइन को एक शख्स पढ़ते हुए सुना जा सकता है। फिर वह शख्स उस बच्चे से पूछता है कि फिर लड़के क्या हैं, य़े बताओ? 

बच्चे का जवाब सुन लोगों ने कहा - भाई ने तो दिल की बात बोल दी

इस सवाल को सुनने के बाद बच्चा थोड़ी देर शांत होकर सोचता है और फिर सोचने के बाद वह जवाब देता है कि लड़के रोशनदान होते हैं। लड़के का यह जवाब सुनने के बाद हर एक मर्द का सीना गर्व से चौड़ा हो गया। लोगों कमेंट कर बोल रहे कि इस बच्चे ने तो हमारे दिल की बात कह दी। इस मजेदार वीडियो को इंस्टाग्राम पर @mahi_____1790 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक कई लोगों ने देखा और लाइक किया है। वहीं, तमाम लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। 

ये भी पढ़े:

आपका बच्चा कैसे हुआ था? स्कूल के एप्लीकेशन फॉर्म में पूछा गया यह सवाल, शख्स ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

Video: चलती ट्रेन पर चढ़ रहा था शख्स, पैर फिसलने से प्लेटफॉर्म और गाड़ी के बीच फंसा, मुंबई पुलिस के जवान ने बचाया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement