बिहार के बक्सर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस खबर के बारे में जो भी सुन रहा है उसे यकीन नहीं हो रहा है। अगर मान लीजिए डोसे के साथ सांभर नहीं मिला तो क्या हुआ? जाहिर सी बात है कि आप दुकानदार से पूछेंगे कि उसने सांभर क्यों नहीं दिया। लेकिन बक्सर में ऐसा नहीं हुआ। एक ग्राहक ने ऑनलाइन डोसा ऑर्डर किया था। युवक को डोसा तो मिल गया लेकिन दुकानदार सांभर देना भूल गया। जिससे दुकानदार को भारी नुकसान उठाना पड़ा। आइए जानते हैं क्या है पूरी कहानी?
पार्सल में नहीं था सांभर
बक्सर जिले के एक व्यक्ति ने 13 अगस्त 2022 को अपने जन्मदिन के मौके पर ऑनलाइन मसाला डोसा मंगवाया था। युवक को समय पर पार्सल मिल गया और खाने के लिए जब पार्सल खोला गया तो उसमें सांभर नहीं था। युवक ने रेस्टोरेंट में फोन कर इस बारे में जानकारी दी, लेकिन रेस्टोरेंट के तरफ से युवक के साथ बदसलूकी की गई। इसके बाद सितंबर माह में युवक ने वकालत का नोटिस भी भेजा लेकिन कोई जवाब नहीं आया।
रेस्टोरेंट को देना होगा इतने रुपये का जुर्माना
ग्राहक ने तब रेस्तरां के खिलाफ 10,000 रुपये के मानसिक क्लेश और 6,000 रुपये के मुकदमेबाजी खर्च सहित कुल 16,000 रुपये के मुआवजे के लिए शिकायत दर्ज की। जिसके बाद सेवानिवृत्त न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला उपभोक्ता आयोग कृष्ण प्रताप सिंह व सीमा सिंह व नंदकुमार सिंह की खंडपीठ ने विपक्षी नमक रेस्टोरेंट के प्रबंधक के खिलाफ नोटिस जारी करने का आदेश दिया। आपको बता दें कि ऐसा पहला मामला बक्सर में नहीं है। इसे पहले भी जिला उपभोक्ता आयोग में हल्दीराम भुजिया कंपनी पर भुजिया के पाउच पर दिए गए अंकित वजन से कम होने को लेकर परिवाद दाखिल किया गया था।