Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. दुबई मॉल के एक्वेरियम में शार्क ने दिया बच्चे को जन्म, घूमने आए लोगों ने देखा यह दुर्लभ नजारा, Video हुआ वायरल

दुबई मॉल के एक्वेरियम में शार्क ने दिया बच्चे को जन्म, घूमने आए लोगों ने देखा यह दुर्लभ नजारा, Video हुआ वायरल

दुबई मॉल के एक्वेरियम में एक शार्क ने अपने बच्चे को जन्म दिया। इस दुर्लभ नजारे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 30, 2024 20:39 IST
एक्वेरियम में बच्चे को जन्म देते हुए शार्क- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एक्वेरियम में बच्चे को जन्म देते हुए शार्क

दुबई मॉल के एक्वेरियम में एक शार्क ने अपने बच्चे को जन्म दिया। इस दुर्लभ नजारे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस नजारे को दुबई मॉल के एक्वेरियम में घूमने आए लोगों ने भी देखा। दुबई एक्वेरियम बाय एमार ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया कि उनके एक्वेरियम में एक शार्क ने अपने बच्चे को जन्म दिया। एक्वेरियम ने शार्क के जन्म के “जादुई पल” को कैद करते हुए एक वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया। वीडियो के कैप्शन में बताया गया कि, "आज सुबह हमारे एक्वेरियम में एक बेबी शार्क को जन्म लेते हुए देखना जादुई पल था।"

इस दुर्लभ नजारे के साक्षी बने एक्वेरियम घूमने आए लोग

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक्वेरियम के अंदर एक शार्क मछली तैरते हुए अपने बच्चे को जन्म दे रही है। एक पल के लिए शार्क मछली रूकती है और तभी बेबी शार्क एक्वेरियम के अंदर सरकते हुए दिखा। बेबी शार्क गिरते हुए एक्वेरियम के सतह पर जा गिरता है। जैसे ही वह सतह पर आता है, तुरंत उसका शरीर एक्टिव हो जाता है और वह तैरते हुए ऊपर चला जाता है। इस वीडियो में एक छोटा इंसानी बच्चा भी दिख रहा है जो एक्वेरियम में शार्क को बच्चे पैदा करते हुए देख रहा है। इस दुर्लभ नजारे को एक्वेरियम घूमने आए लोगों ने भी देखा और उनमें से ही एक शख्स ने इस जादुई पल को अपने कैमरे में कैद कर लिया, जो अब सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है। 

वीडियो देख हैरान हुए लोग

वीडियो को शेयर किए जाने के बाद से, अब तक इसे हजारों लोगों ने देखा और लाइक किया है। वहीं, वीडियो पर तमाम लोगों ने कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- “यह देखना बहुत अच्छा लगा।” दूसरे ने लिखा, “Wow! यह कितना सुंदर है।” तीसरे ने लिखा- कल ही हम एक्वेरियम घूमने दुबई मॉल गए थे। तब तक बच्चा मां के पेट में ही था। आज उसका जन्म होना कितना चमत्कारी लग रहा है।"

इस एक्वेरियम में 400 शार्क और भी हैं

UAE, Dubai Mall के वेबसाइट के अनुसार, इस एक्वेरियम और अंडरवाटर चिड़ियाघर में हजारों जलीय जानवर हैं, जिनमें 140 से ज्यादा प्रजातियां शामिल हैं। इस विशाल एक्वेरियम की क्षमता 100 मिलियन लीटर है और इस टैंक में 400 शार्क और भी हैं। दुबई मॉल के अंदर यह एक बेहद ही लोकप्रिय और पर्यटक आकर्षण का केंद्र है।

ये भी पढ़ें:

"लगता है भाई का यमराज के साथ उठना-बैठना है", तेज रफ्तार में चलती पिकअप के बोनट पर बैठे युवक को देख बोले लोग

हाथ में लिए सांप को चूमते रहा शख्स, Man Vs Wild का बिहार Version देख फटी की फटी रह गईं लोगों की आंखें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement