Thursday, July 04, 2024
Advertisement

AC वाला हेलमेट; गुजरात में सिर पर लगाकर ड्यूटी करते दिखे ट्रैफिक पुलिसकर्मी, VIDEO

इस चिलचिलाती गर्मी में अब पुलिसकर्मियों को परेशान होकर ड्यूटी करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब इन पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान AC वाला हेलमेट पहनने को दिया जा रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 25, 2024 10:17 IST
AC वाला हेलमेट लगाकर ड्यूटी करते दिखे पुलिसकर्मी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA AC वाला हेलमेट लगाकर ड्यूटी करते दिखे पुलिसकर्मी

पूरे देश मेंइस वक्त भीषम गर्मी पड़ रही है। लोग इस चिलचिलाती गर्मी से परेशान हैं। बाहर निकलने से पहले हजार बार सोचते हैं। लेकिन काम करने वाले लोग अपनी नौकरी इसी गर्मी में कर ही रहे हैं। अब आप सड़क पर दिखने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को ही देख लीजिए। इतनी चिलचिलाती धूप में भी ट्रैफिक पुलिस वाले अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं। ऐसे में उन्हें धूप से बचाने के लिए एक खास तरह का हेलमेट दिया गया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। वीडियो में एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी धूप में ड्यूटी करते नजर आ रहा है और उसने अपने सिर पर एक खास तरह का हेलमेट पहना हुआ है। वीडियो में बताया गया है कि हेलमेट में AC लगा हुआ है।

AC हेलमेट पहनकर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक पुलिस

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पर एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी कड़ी धूप में ट्रैफिक को कंट्रोल कर रहा है। उस दौरान उसने अपने सिर पर एक विशेष तरह का हेलमेट पहना हुआ है। हेलमेट में AC लगा हुआ है। हेलमेट में लगे AC का मुंह पुलिसकर्मी के चेहरे की ओर है। हेलमेट के अंदर लगा AC सिर के साथ-साथ बड़ी को भी कूलिंग करने का काम कर रहा है। AC को चलाने के लिए ड्रेस पर ही एक पावरफुल बैटरी लगाई गई है। जिससे AC लगातार चलते रहता है। AC के तापमान को घटाने-बढ़ाने के लिए हेलमेट के ऊपर बटन भी दिए हुए हैं। इसके साथ AC का पूरा कंट्रोल हेलमेट के पीछे उसके ऊपरी हिस्से में दिया हुआ है।    

वीडियो देख लोगों ने किया ऐसे रिएक्ट

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है- "गुजरात में ट्रैफिक पुलिस AC हेलमेट पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं।" वीडियो को खबर लिखे जाने तक 4 लाख 21 हजार लोगों ने देखा और 6200 लोगों ने लाइक किया है। इस इनोवेटिव AC हेलमेट को देख लोग कमेंट कर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- चलो अच्छा है अब इनका दिमाग ठंडा रहेगा। दूसरे ने लिखा- गर्मी में इसकी बहुत ज़रूरत होती है। तीसरे ने लिखा- सही है, इनकी भी जिंदगी कीमती है, इनको भी ठंडी हवा खाने का हक है। इनके लिये सोचने वालों को धन्यवाद।

ये भी पढ़ें:

लाखों की भीड़ में मिला सिर्फ एक सच्चा भक्त, असल में इसी शख्स ने की गंगा आरती बाकि लोग करते रहे दिखावा

ये है भारत की सबसे स्लो ट्रेन, इससे तेज तो आप अपनी साइकिल भगा लेंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement