Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. कुएं में फंसे थे दो विशालकाय अजगर, लड़कों ने खींचकर निकाला बाहर, रोंगटे खड़ा कर देगा यह Video

कुएं में फंसे थे दो विशालकाय अजगर, लड़कों ने खींचकर निकाला बाहर, रोंगटे खड़ा कर देगा यह Video

इंसानी बस्तियों में अजगरों का चले आना बहुत ही आम बात हो गई है। ऐसे में कभी-कभी ये अजगर अपने आप को मुसीबत में डाल लेते हैं। ऐसे ही मुसीबत में फंसे दो अजगरों का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: October 19, 2024 15:19 IST
कुएं से अजगरों का रेस्क्यू करते लोग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कुएं से अजगरों का रेस्क्यू करते लोग

अजगर को इस दुनिया का सबसे खतरनाक जीव माना जाता है। जिसके विशालकाय शरीर को देखकर ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं। अजगर अपने शिकार को जिंदा निगल जाता है। हालांकि ज्यादातर अजगर हरे वर्षा वन के जंगलों में पाए जाते हैं लेकिन कभी-कभार ये सांप अपने शिकार की तलाश में रिहायशी इलाकों में भी चले आते हैं। कभी-कभी इन्हें शिकार मिल भी जाता है तो कभी ये लोग खुद मुसीबत में फंस जाते हैं। जैसे ये अजगर एक कुंए में गिरकर फंस गए। 

कुंए से अजगरों का किया गया रेस्क्यू

दरअसल, ये अगजर पानी से भरे एक कुएं में जा गिरे। जिसके बाद उन्हें बचाने के लिए कई लोगों को मशक्कत करनी पड़ी। तब जाकर उनका रेस्क्यू हो पाया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में अजगर का रेस्क्यू करते दिख रहे लोग एनिमल रेस्क्यूअर लग रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कुंए के अंदर कूदकर एक भारी-भरकम विशालकाय अजगर को अपने हाथ से टांगे हुए है और बाहर खड़े लोगों को उसकी पूंछ पकड़ा रहा है। जैसे ही बाहर खड़े लोगों की पकड़ में अजगर आता है, वे तुरंत ही अजगर को पकड़कर बाहर खींचने लगते हैं। धीरे-धीरे काफी मशक्कत करने के बाद लोग अजगर को खींचकर बाहर निकाल लेते हैं। जिसके बाद लोग कुंए के दीवार से चिपके एक अन्य अजगर को निकालने के काम में जुट जाते हैं। 

रेस्क्यू करने वाले लोगों की हिम्मत को सलाम

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस खतरनाक रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो देख लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई। वीडियो देखने के बाद लोग अजगरों के रेस्क्यू करने वाली टीम की हिम्मत को सलाम कर रहे हैं। वीडियो को सोशल साइट एक्स पर @AMAZlNGNATURE नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 8 लाख से भी ज्यादा लोगों ने देखा और 3300 लोगों ने इसे लाइक किया है। वीडियो के कमेंट सेक्शन में अजगर और सांप के कई और वीडियो भी पोस्ट किए गए हैं। जो बेहद ही खतरनाक हैं।

ये भी पढ़ें:

अपनी शहजादी के नाखूनों पर नेल पॉलिस लगाते दिखे जुकरबर्ग, "सुपर डैड" बनकर कुछ इस अंदाज में जताया अपना प्यार

4 पत्नी और 2 गर्लफ्रेंड, काम-धंधा कुछ नहीं, बीवियों के टुकड़ों पर पल रहा ये शख्स, अब 54 बच्चे पैदा करने की चढ़ी सनक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement