Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. चलती ट्रेन की छत पर सोते दिखे लोग, Video देख लोगों ने पूछा - ऐसी क्या मजबूरी रही होगी

चलती ट्रेन की छत पर सोते दिखे लोग, Video देख लोगों ने पूछा - ऐसी क्या मजबूरी रही होगी

सोशल मीडिया पर एक बहुत ही खतरनाक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ यात्री चलती हुई ट्रेन की छत पर सोकर यात्रा करते हुए दिख रहे हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 11, 2024 14:50 IST
ट्रेन पर सोते हुए लोगों का वीडियो हुआ वायरल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ट्रेन पर सोते हुए लोगों का वीडियो हुआ वायरल

भारत में अधिकतर लोग ट्रेन से सफर करते हैं। लेकिन कुछ रूट्स पर भारतीय ट्रेनों की गजब दुर्दशा होती है। लोग ट्रेन में लटक-लटक कर सफर करते नजर आते हैं। फिलहाल सोशल मीडिया पर ट्रेन का एक ऐसा ही वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें कुछ लोग ट्रेन की छत पर सोकर यात्रा करते हुए नजर आ रहे हैं। इस खतरनाक वीडियो को जिसने भी देखा वह हैरान रह गया।   

ट्रेन की छत पर सोकर सफर करते दिखे लोग

आज तक आपने लोगों को ट्रेन के अंदर AC और स्लीपर कोच या फिर जनरल बोगी में सफर करते हुए देखा होगा। लेकिन इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कई लोग ट्रेन की छत पर सोकर सफर करते हुए नजर आ रहे हैं। इन लोगों में इस बात का जरा सा भी भय नहीं है कि अगर ट्रेन से कोई गिर पड़ा तो क्या होगा। या फिर कोई हाईटेंशन लाइन के चपेट में आ गया तो क्या होगा? ऐसे में किसी भी हादसे के होने का 100 फीसदी चांस है। सोने के दौरान अगर किसी ने करवट ले ली और ट्रेन की छत से फिसल कर नीचे गिर गया तो यह जानलेवा हादसा साबित हो सकता है।

वीडियो देख लोग कुछ इस तरह कर रहे रिएक्ट

बता दें कि रेलवे के बनाए गए नियमों के मुताबिक, ट्रेन की छत पर सोकर सफर करना जुर्म है। ऐसे में रेलवे इन लोगों पर जुर्माना भी लगा सकता है और इन्हें दंडित भी किया जा सकता है। इस लापरवाही भरे यात्रा  का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर @HansrajMeena नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने देखा और लाइक किया है। वहीं, कई लोगों ने भारतीय रेलवे की दुर्दशा पर कमेंट भी किया है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- भारत में इतनी गरीबी है कि लोग टिकट का किराया भा नहीं चुका सकते। दूसरे ने लिखा- गरीब लोग अपनी पूरी जिंदगी हाई रिस्क में ही बिता देते हैं।

ये भी पढ़ें:

मुजफ्फरनगर में बम की तरह फटा AC, मारुति शोरूम जलकर हुआ खाक, करोड़ों का हुआ नुकसान 

77वां जन्मदिन, 77 पाउंड का केक और 77 किलो लड्डू, लालू यादव ने कुछ यूं मनाया अपना बर्थडे, देखें Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement