Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Paris Olympics 2024 Opening Ceremony पर Google ने बनाया शानदार Doodle

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony पर Google ने बनाया शानदार Doodle

पेरिस ओलंपिक की शुरुआत के मौके पर गूगल ने अपने सर्च पेज पर शानदार डूडल बनाया है। अगर आप इस डूडल पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने पेरिस ओलंपिक 2024 के नए अपडेट से जुड़ा एक पेज खुलकर आ जाएगा।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: July 26, 2024 23:47 IST
Google Doodle- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Google Doodle

दुनिया के लिए जब भी कोई खास मौका आता है तो उसे लेकर गूगल हमेशा क्रिएटिव और इंटरैक्टिव डूडल बनाता है। ऐसे ही आज पेरिस ओलंपिक की शुरुआत के मौके पर गूगल ने शानदार डूडल बनाया है। फ्रांस के पेरिस में ओलंपिक प्रतियोगिता 26 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगी। इस मौके को और भी खास बनाते हुए सर्च इंजन "Google" ने एक डूडल बनाया है और साथ में उसने अपना Logo भी बदल दिया है। बने हुए इस डूडल में कुछ जानवरों को समर गेम्स खेलते हुए दिखाया गया है। Google ने इस डूडल डिज़ाइनर के नाम का खुलासा नहीं किया है। अगर आप इस डूडल पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने पेरिस ओलंपिक 2024 के नए अपडेट से जुड़ा एक पेज खुलकर आ जाएगा।

आज से शुरु हो जाएगा पेरिस ओलंपिक 2024

Paris Olympics 2024 Opening Ceremony 26 जुलाई को पेरिस में बहने वाली सीन नदी पर हो रही है। यह प्रतियोगिता उद्घाटन समारोह से दो दिन पहले ही 24 जुलाई को शुरु हो गई थी। इस वक्त में तीरंदाजी, फुटबॉल, हैंडबॉल और रग्बी के कुछ शुरुआती मैचेज़ भी हो चुके हैं। इस साल ओलंपिक में 95 पदकों के लिए 69 स्पर्धाओं में 117 भारतीय प्रतियोगियों ने भाग लिया है। जिनमें 70 पुरुष और 47 महिलाएं शामिल हैं। पेरिस में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले दावेदारों में जेव्लिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी और भारोत्तोलक मीराबाई चानू शामिल हैं। पदक लाने के मामले में भी इन्हें प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उद्घाटन समारोह के बाद, भारत का 2024 पेरिस ओलंपिक शनिवार, 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पहले पूल गेम के साथ शुरू होगा। बैडमिंटन, मुक्केबाजी, शूटिंग और टेबल टेनिस प्रतियोगिताएं भी उसी दिन शुरू होंगी।

ये भी पढ़ें:

Video: चचा ने लचकाई ऐसी कमर कि महिलाएं भी हुईं शर्म से पानी-पानी, ठुमके पर ठुमके की दीवानी हुई पब्लिक

100% इनकम टैक्स कैसे बचाएं, शख्स ने दिया फाड़ू Idea, Video देख हिल गया लोगों का दिमाग

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement