Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. सीमा के बाद अब ये पाकिस्तानी महिला भारतीय शादीशुदा मर्द के प्यार में पड़ी, देश और दो बच्चों को छोड़कर आई भारत

सीमा के बाद अब ये पाकिस्तानी महिला भारतीय शादीशुदा मर्द के प्यार में पड़ी, देश और दो बच्चों को छोड़कर आई भारत

राजस्थान के चुरू में रहने वाले रहमान के साथ रहने के लिए पाकिस्तान की महिला मेहविश वाघा बॉर्डर पार कर आई है। रहमान और मेहविश ने दो साल पहले एक-दूसरे से शादी कर ली थी।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 28, 2024 19:17 IST
पाकिस्तान की मेहविश - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पाकिस्तान की मेहविश

प्यार को कोई सरहद नहीं रोक सकती, ना ही उसे किसी बंधन में बांधा जा सकता है। इसका ताजा उदाहरण हाल में ही देखने को मिला। जहां पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली 33 वर्षीय मेहविश ने अपने सारे बंधन तोड़कर चूरू के गांव पिथिसर के दो बच्चों के पिता रहमान से निकाह कर लिया और अब वह अपने ससुराल पहुंची है। इस्लामाबाद की रहने वाली मेहविश ने प्यार के लिए अपने 2 बच्चों को छोड़ दिया। इधर, रहमान भी शादीशुदा है, जिसके 2 बच्चे भी है। रहमान की पहली पत्नी फरीदा बच्चों सहित अपने पीहर भादरा रह रही है। 

पाकिस्तान छोड़ भारत आई महिला

मेहविश को उसके ससुराल वाले बाघा बॉर्डर से लेकर रतननगर थाने पहुचे हैं। जहां पाकिस्तान कि इस दुल्हन से पूछताछ कर दस्तावेजों की जांच की जा रही है। मेहविश ने बताया कि वह पाकिस्तान के लाहौर की रहने वाली है। जब वह 2 साल की थी तो उसकी मां का देहांत हो गया और करीब 15 साल पहले उसके पिता जुल्फीकार का भी इंतकाल हो गया। 12 साल पहले वह अपनी बहन साहिमा के पास इस्लामाबाद आ गई थी। जहां उसने 2 महीने तक ब्यूटी पार्लर का काम सीखा। वह पिछले 10 साल से ब्यूटी पार्लर का काम कर रही है। साल 2006 में बादामी बाग के एक व्यक्ति से शादी हुई थी। उसके पहले पति से दो बेटे है जिनकी उम्र 12 साल और 7 साल है। शादी के बाद उसके पहले पति ने उसे छोड़ दिया और दूसरी शादी कर ली। मेहविश का पहले पति से तलाक 2018 में हुआ था।

2020 में रहमान से इमो पर हुई जान पहचान

मेहविश ने बताया कि जब वह अकेले जिंदगी बिता रही थी। उस वक्त उसकी इमो पर जान पहचान चूरू के गांव पिथिसर निवासी 30 वर्षीय रहमान से हुई। दोनों मोबाइल पर बातें करने लगे और इनका प्यार परवान चढ़ने लगा। मेहविश ने अपने बहन और बहनोई से बातचीत कर रहमान को शादी के लिये प्रपोज कर दिया। प्रपोज करने के तीन दिन बाद साल 2022 में मेहविश ने रहमान से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए शादी कर ली। इस वक्त रहमान कुवैत में ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय कर रहा था। साल 2023 में मेहविश उमरा गई, जहां रहमान भी पहुंच गया और दोनों ने मक्का में निकाह कर लिया। 

दो बच्चों का पिता रहमान, पत्नी से चल रहा विवाद

चूरू के रतन नगर थाना अंतर्गत गांव पिथिसर का रहने वाला रहमान कुवैत में ट्रांसपोर्ट का कार्य करता है। दो भाइयों में रहमान बड़ा है। उसका छोटा भाई सलीम गांव में ही रहता है। जो खेती-बाड़ी और परचून की दुकान चलाता है। रहमान का पिता अली शेर पशुपालक और खेती-बाड़ी का काम करता है। रहमान की शादी साल 2011 में भादरा के फरीदा के साथ हुई थी। रहमान के दो बच्चे हैं। शादी के बाद रहमान की अपनी पत्नी से अनबन हो गई। फिलहाल फरीदा अपने पीहर भादरा में रह रही है।

2023 में चला परिवार को दूसरी शादी का पता

रहमान ने वर्ष 2022 में उम्र के दौरान लाहौर की मेहविश निकाह कर लिया था लेकिन इसके बाद रहमान और मेहविश ने अपने दोनों की फोटो सोशल मीडिया पर डाली तब परिवार के लोगों को पता लगा कि रहमान ने दूसरी शादी कर ली है। दोनों ने इंस्टा पर अपनी निकाह के बाद की रील भी बना रखी है, जो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो चुकी है।

बाघा बॉर्डर पहुंचे ससुराल के लोग

मेहविश ने बताया कि वह इस्लामाबाद से 25 जुलाई की शाम 7:00 बजे अपने परिवार के साथ रवाना हुई थी। परिवार के लोग उसे बाघा बॉर्डर पर अकेला छोड़कर चले गए, जहां पाकिस्तान सेना और भारतीय सेना ने उसके दस्तावेजो की जांच पड़ताल की। मेहविश 45 दिनों के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है। सरहद पर खड़े ससुराल के लोग उसे निजी वाहन से लेकर रवाना हुए और फिर सरदारशहर में एक रात रुककर उसे गांव पिथिसर ले आये। 

रतननगर एसएचओ ने की गहनता से पूछताछ

जब ससुराल के लोग 33 वर्षीय महविश को रतन नगर थाना लेकर आए तब थाना अधिकारी जय प्रकाश यादव ने महावीर से गहनता से पूछताछ की और उसके पासपोर्ट, वीजा आदि दस्तावेजों की जांच की। जब पासपोर्ट मैं लगी फोटो देखकर थानाधिकारी ने कहा कि क्या यह फोटो तुम्हारी है तो महविश ने जवाब दिया पाकिस्तान की सरकार झूठ नहीं बोलती यह फोटो मेरी है। तब उसने अपना मास्क उतार कर चेहरा दिखाया।

(चुरू से मुकुल जोशी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

नाग-नागिन की तरह लिपटकर कीचड़ भरे खेत में डांस करते हुए कपल ने बनवाया रील, देखें ये Video

सुकून की नींद सो रही लड़की के बालों में घुसा सांप, Video देख अटक गईं लोगों की सांसे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement