Saturday, July 06, 2024
Advertisement

लाखों की भीड़ में मिला सिर्फ एक सच्चा भक्त, असल में इसी शख्स ने की गंगा आरती बाकि लोग करते रहे दिखावा

इस समय के लोगों की असलियत दिखाने के लिए बनारस के घाट पर हो रही गंगा आरती का यह वीडियो काफी है। लोगों की लाइफ अब सिर्फ सोशल मीडिया पर ही सिमट कर रह गई है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: June 25, 2024 8:47 IST
मां गंगा की आरती करता दिखा शख्स- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मां गंगा की आरती करता दिखा शख्स

आज सोशल मीडिया के इस जमाने में हर कोई दिखावे की जिंदगी को बहुत अहमियत देता है। लोग अपना पूरा का पूरा समय दुनिया के इस दिखावे पर गंवा देते हैं। 100 में 95 लोग आपको ऐसे मिलेंगे जो सोशल मीडिया पर लोगों को ये बताते फिरेंगे कि उनकी लाइफ में क्या हो रहा है। लोग कही जाते भी हैं तो सोशल मीडिया पर वहां के ढेर सारे फोटोज़ और वीडियोज़ पोस्ट कर दुनिया वालों को अपना रुतबा दिखाएंगे। अगर भगवान की पूजा भी करेंगे तो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों को बताएंगे कि वे कितने बड़े भक्त हैं और किस तरह वह भक्ति भाव में डूबे रहते हैं। यहां तक कि लोग सोशल मीडिया पर लाइव आकर पूजा-पाठ का ढोंग करते हैं।

दिल को छू गया यह वीडियो

सोशल मीडिया पर बढ़ते इस क्रेज के बीच एक ऐसा ही वीडियो खूब धड़ल्ले से शेयर की जा रही है। जिसमें लाखों की भीड़ में सिर्फ एक आदमी भक्ति भाव से पूजा करता दिख रहा है। बाकि लोग अपने दिखावे में व्यस्त रहे। वीडियो को बनारस के घाट की है। जहां शाम की गंगा आरती के वक्त हजारों की भीड़ आरती में शामिल हुई थी। लेकिन इस भीड़ में सिर्फ एक ही शख्स असल में आरती करता हुआ नजर आया। बाकि लोग सिर्फ दिखावा करते नजर आए। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ पुरोहित ऊंचे स्थान पर खड़े होकर गंगा आरती करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, नीचे खड़े ज्यादातर श्रद्धालु मोबाइल निकाल कर इस मोमेंट को अपने फोन में रिकॉर्ड कर रहे हैं। ताकि वे इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर सकें और लोगों को यह बता सकें कि वे बनारस पूजा-पाट करने गए थे। लेकिन इस भीड़ में एक ऐसा भी शख्स था जो एक छोटे से दीये को हाथ में लेकर सच में मां गंगा की आरती उतार रहा था। वह सही मायने में भक्ति में डूबा हुआ था और वह दिखावा छोड़ असल में पूजा कर रहा था। इस शख्स को सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए रील नहीं बनाना था। वह बनारस मां गंगा के दर्शन और उनकी पूजा के लिए ही आया था।

इस नजारे को आरती में शामिल एक शख्स ने अपने कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो को देखने के बाद लोगों ने दुनिया की इस असलियत पर चर्चा करना शुरू कर दिया और कहा कि आजकल लोग भक्ति भी सिर्फ दिखावे के लिए कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें:

इस शख्स के पास है इतना पैसा कि घर के बाहर कूड़े की तरह पड़ा रहता है कैश

'ये 150 की, ये 200 की...", विदेशी महिलाओं का रेट लगाते हुए लड़के का Video हुआ वायरल, पुलिस ने लिया एक्शन

ये है भारत की सबसे स्लो ट्रेन, इससे तेज तो आप अपनी साइकिल भगा लेंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement