Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

"पापा ने मेरे लिए किया ही क्या है", बोलने वाले ये Video जरूर देखें, रोजी-रोटी के लिए बुजुर्ग ने पीठ पर उठाई बाइक

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को देख लोग भावुक हो गए और वे अपने जीवन में पिता के योगदान का गुणगान कर कमेंट करने लगें।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: July 02, 2024 16:58 IST
पीठ पर बाइक लादे हुए बुजुर्ग- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पीठ पर बाइक लादे हुए बुजुर्ग

मर्द अपने परिवार का पेट भरने के लिए क्या कुछ नहीं करता। दिन-रात मेहनत कर के पैसे कमाता है। ताकि उसका परिवार दो वक्त की रोटी खाकर चैन की नींद सो सके। अपने परिवार को हर छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा करने के लिए वह हर तरह से मेहनत करता है, लोगों की बातें सुनता है। यहां तक की अगर किसी की जी हुजूरी भी करनी पड़ती है तो वह भी करता है। अक्सर ये मर्द हमारे घर में हमारे पापा होते हैं। अगर पापा नहीं होते तो हमारा बड़ा भाई होता है।

बुजुर्ग ने पीठ पर उठा ली भारी-भरकम बाइक

अपने परिवार को खुश रखने की चाहत में एक मर्द अपने परिवार के साथ कभी चैन से वक्त नहीं गुजार पाता। इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं कि हमारे जीवन में उनका महत्व कम हो जाए। पैसे कमाने की धुन में पापा अक्सर घर से बाहर रहते हैं, वह सिर्फ इसलिए ताकि उनके बच्चे अच्छा जीवन पा सकें। उन्हें उनकी तरह ज्यादा मेहनत न करनी पड़े। इसी ख्वाहिश में एक बाप अपनी पूरी जिंदगी खर्च कर देता है। ऐसे ही एक मर्द का वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक वृद्ध व्यक्ति को कड़ी मेहनत करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो को देखने के बाद इंटरनेट की जनता भावुक हो गई और अपने पिता की मेहनत और उनके समर्पण को याद करने लगी।

पिता और त्याग शब्द अलग मगर अर्थ एक

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीन-चार लोग मिलकर एक वृद्ध व्यक्ति की पीठ पर बाइक उठाने में मदद करते हैं। वह व्यक्ति अपनी पीठ पर एक तकिया रखकर एक भारी-भरकम बाइक को उठा लेता है और इसके बाद वह पीठ पर उस भारी बाइक को लादे हुए वह व्यक्ति एक चार पहिया वाहन पर लगे सीढ़ी पर चढ़कर उस बाइक को गाड़ी की छत पर रखवाता है। सीढ़ी पर चढ़ते हुए वृद्ध व्यक्ति बिना बैलेंस खोए, बड़े ही आराम से उस बाइक को चार पहिया वाहन के छत तक पहुंचा देता है। इस उम्रदराज और मेहनतकश बुजुर्ग का वीडियो देख लोगों की आंखों से पानी आ गया। लोग वीडियो पर कमेंट कर अपने जीवन में पिता के योगदान का गुणगान कर रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @writer_riya___ नाम की यूजर ने शेयर किया है। जिसे खबर लिखे जाने तक 5 मिलियन लोगों ने देखा और लगभग 9 लाख लोगों ने लाइक किया है। 

ये भी पढ़ें:

दिखावे की दुनिया में मशगूल इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नकली AK-47 लिए बॉडीगार्ड के साथ बनाया था रील

इस लड़की ने तो 'वंदे मातरम' के लेखक को ही बदल दिया, जवाब सुनकर आप अपना माथा पकड़ लेंगे

भारी सामान को ले जाने के लिए शख्स ने दौड़ाया दिमाग और खोज निकाली गजब की तरकीब, Video वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement