Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. Video: चलती ट्रेन पर चढ़ रहा था शख्स, पैर फिसलने से प्लेटफॉर्म और गाड़ी के बीच फंसा, मुंबई पुलिस के जवान ने बचाया

Video: चलती ट्रेन पर चढ़ रहा था शख्स, पैर फिसलने से प्लेटफॉर्म और गाड़ी के बीच फंसा, मुंबई पुलिस के जवान ने बचाया

गोरेगांव रेलवे स्टेशन पर मुंबई पुलिस के एक जवान ने अपने सूझबूझ से ट्रेन की चपेट में आने से पहले शख्स की जान बचा ली। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर मुंबई पुलिस ने शेयर किया है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 02, 2024 19:15 IST
हादसे का फुटेज और मुंबई पुलिस का जवान- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हादसे का फुटेज और मुंबई पुलिस का जवान

चलती ट्रेन से उतरते और चढ़ते समय अक्सर हादसे हो जाते हैं। इन हादसों में कभी-कभी लोगों की जान भी चली जाती है। लेकिन कुछ लोगों की किस्मत बहुत अच्छी होती है जो उनकी जान बचाने के लिए कोई फरिश्ता आ पहुंचता है। ऐसी ही एक घटना मुंबई के गोरेगांव रेलवे स्टेशन से सामने आई। जहां एक व्यक्ति चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में दुर्घटना का शिकार हो गया। लेकिन उसकी किस्मत अच्छी थी जो वहां  मुंबई पुलिस के एक ऑफ-ड्यूटी अधिकारी खड़े थे और जैसे ही उन्होंने शख्स को ट्रेन से गिरते देखा। उन्होंने तुरंत शख्स का हाथ पकड़ लिया और उसे खींचकर ट्रेन से दूर किया।  

ट्रेन के नीचे आने से शख्स को पुलिसकर्मी ने बचाया 

इस बहादुर पुलिसवाले का नाम बालासो धागे है और वे मुंबई पुलिस में कांस्टेबल पद पर तैनात हैं। यह घटना तब हुई जब एक व्यक्ति चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसका पैर फिसल गया और वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच की संकरी खाई में गिर गया। गिरने के बाद शख्स का पैर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गया। वो तो गनीमत रही कि कॉन्सटेबल धागे अपनी शिफ्ट से घर लौट रहे थे और वह प्लेटफॉर्म पर ही खड़े थे। उन्होंने जब शख्स को मुसीबत में देखा तो तुरंत उसका हाथ पकड़कर उसे खींचा और ट्रेन से दूर किया। पुलिसकर्मी की इस बहादुरी से एक बहुत बड़ी दुर्घटना होने से टल गई।   

मुंबई पुलिस ने शेयर किया यह वीडियो

इस घटना का वीडियो मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "घर वापस आते समय पीसी बालासो धागे ने गोरेगांव रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंसे एक व्यक्ति को देखा। स्थिति पर तुरंत प्रतिक्रिया करते हुए पीसी धागे ने एक अनहोनी को टाला और उसकी जान बचाई।" 30 अगस्त को पोस्ट किए गए इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है। 

पुलिसकर्मी की बहादुरी को लोगों ने किया सलाम

पोस्ट पर बहादुर पुलिसकर्मी की सराहना करते हुए लोगों के कमेंट की तो बाढ़ आ गई है। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा - "इस नेक काम के लिए आपको सलाम। अपनी जान जोखिम में डालकर एक व्यक्ति की जान बचाने के इस महान काम के लिए आपका धन्यवाद। आशा है कि महाराष्ट्र सरकार इस काम का उचित सम्मान करेगी।" दूसरे ने लिखा, "एक पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर हो या ना हो, वह अपना कर्तव्य जानता है, वह सभी लोगों की रक्षा करना जानता है।” पीसी धागे ने भी पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी: “मेरे वीडियो इंस्टा पेज पर अपलोड करने और सराहना करने के लिए सीपी (पुलिस आयुक्त) सर का धन्यवाद।”पीसी बालासो धागे के इस साहसी कार्य ने पूरे इंटरनेट पर लोगों का दिल जीत लिया। उनके इस वीरतापूर्ण कार्य ने वास्तव में सार्वजनिक सेवा की सच्ची भावना को प्रदर्शित किया है।

ये भी पढ़ें:

Video: लंदन की गलियों में दिखा SRK का जलवा, शख्स ने वायलिन पर बजाई ऐसी धुन कि खिंचे चले आए लोग

सड़क किनारे बैठे 3 लोगों लोगों पर चढ़ी तेज रफ्तार कार, खौफनाक मंजर का वीडियो CCTV में हुआ कैद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement