Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. लाखों में बिकी 20 लीटर दूध देने वाली ये भैंस, कीमत इतनी कि कायम हो गया रिकॉर्ड

लाखों में बिकी 20 लीटर दूध देने वाली ये भैंस, कीमत इतनी कि कायम हो गया रिकॉर्ड

गुजरात के कच्छ की एक भैंस रिकॉर्ड कीमत में बिकी। इस भैंस की इतनी कीमत लगाई गई कि एक नया रिकॉर्ड कायम हो गया। इससे ही आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि इस भैंस में आखिर क्या खास बात है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 25, 2024 10:44 IST
कच्छ में ओधन नाम की भैंस - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA कच्छ में ओधन नाम की भैंस

दूधारू भैंसों की कीमत ज्यादा होती है। ये आपने जरूर सुना होगा। कई भैंसे तो लाखों में बिकती हैं। लेकिन गुजरात के कच्छ में एक ऐसी भैंस बिकी जिसकी कीमत इतनी लगी कि एक नया रिकॉर्ड कायम हो गया। कच्छ के लखपत तहसील के वर्मानगर के ओधन नाम की भैंस की कीमत 1-2 लाख नहीं बल्कि 7 लाख 11 हजार रुपए लगी। सोचिए इस कीमत में आदमी एक बढ़िया कार खरीद लेता है। मंगलदान गढ़वी नाम के व्यक्ति इस भैंस का मालिक था। जिससे रिकॉर्ड बोली लगाकर ओधन नाम की भैंस को गांधीनगर के चंद्रला गांव के मालधारी ने खरीद लिया।

पूर्व मालिक ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड 

बता दें कि कच्छ में भैंसों की इतनी ही कीमत अक्सर लगती आई है। इससे भैंस को बेचने से पहले भी मंगलदान गढ़वी के पास एक और भैंस थी। जिसकी कीमत 6 लाख लगाई गई थी। जिसे अहमदाबाद के प्रभात भाई ने खरीदी थी। अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस बार मंगलदान गढ़वी ने 7 लाख 11 हजार रुपए में अपनी ओधन नाम की भैंस को बेचा है। देखा जा रहा है कि मंगलदान गढ़वी जिन भैंसों को पालते हैं उनके दाम लगातार बढ़ते ही जाते हैं।

रोज 20 लीटर दूध देती है ये भैंस

भैंस के पूर्व मालिक मंगलदान गढ़वी ने बताया कि ओधन नाम की जो भैंस बिकी है, वह बन्नी नस्ल की भैंस है। ये भैंस साढ़े 4 साल की है और वह हर रोज 20 लीटर दूध देती है। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी भैंस की इतनी ऊंची बोली लगाई गई है। 7 लाख 11 हजार में बिकी भैंस की खबर सुनते ही कच्छ के कई पशुपालकों में खुशी की लहर देखने को मिली। 

(कच्छ से अली मोहम्मद चाकी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

लड़की का झुमका खोया तो खोजने में लग गई पब्लिक, Video शेयर कर कहा - खोई चीज तो नहीं मिली लेकिन प्यारे लोग मिल गए

LinkedIn Job Post: तलाश है जूनियर वाइफ की, Experienced कैंडिडेट दूर ही रहें, सिर्फ फ्रेशर्स को दी जाएगी प्राथमिकता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement