Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. वायरल न्‍यूज
  3. VIDEO: इस महिला की बॉडी पर हैं सबसे ज्यादा Tattoo, शरीर का ऐसा कोई हिस्सा नहीं जहां टैटू ना हो, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

VIDEO: इस महिला की बॉडी पर हैं सबसे ज्यादा Tattoo, शरीर का ऐसा कोई हिस्सा नहीं जहां टैटू ना हो, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

एक महिला ने अपने शरीर पर सबसे ज्यादा टैटू गुदवाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस महिला ने सिर से लेकर पैर तक शरीर के हर हिस्से पर टैटू बनवा रखा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 24, 2024 12:11 IST
एस्पेरेंस फ्यूरजिना- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA महिला का नाम एस्पेरेंस फ्यूरजिना है

कई लोगों को टैटू बनवाने का इतना शौक होता है कि वे अपनी बॉडी पर हर जगह टैटू बनवा लेते हैं। लेकिन जब बात हो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की तो यहां रिकॉर्ड कायम करने के लिए आपको दुनिया के सभी लोगों को पीछे छोड़ना होगा। ऐसे में टैटू बनवाने के मामले में रिकॉर्ड बनाने के लिए अमेरिका की 36 वर्षीया सेना की महिला जवान एस्पेरेंस फ्यूरजिना अपनी बॉडी पर इतने टैटू बनवाएं कि अब उनके शरीर का ऐसा कोई भी हिस्सा बाकी नहीं है, जहां उन्होंने टैटू ना बनवाया हो। मतलब इस महिला जवान ने अपनी बॉडी को ही एक कैनवास के रूप में बदल दिया है। जिसमें सिर से लेकर पैर तक सुंदर डिजाइनों के टैटू बने हुए हैं। 

शरीर के हर एक हिस्से पर बनवाया टैटू

रिकॉर्ड बनाने वाली इस महिला ने अपने शरीर पर जो टैटू गुदवाए हैं, वह एक खास थीम पर आधारित हैं। महिला ने ‘अंधेरे को सुंदरता में बदलने’ की थीम पर टैटू बनवाए हैं। साथ ही उसने अपने शरीर में 89 बॉडी मोडिफिकेशन कराया है। महिला के शरीर का लगभग 100 प्रतिशत (99.98%) हिस्सा टैटू से ढंका हुआ है। एस्पेरेंस फ्यूरजिना ने इस रिकॉर्ड को कायम करने के लिए अपने हाथ-पैरों से लेकर जीभ-मंसूडे और यहां तक कि आंखों के अंदर सफेद दिखने वाले हिस्सों में भी टैटू करवाया है। इसके साथ ही उसने अपने प्राइवेट पार्ट्स जैसे नाजुक अंगों पर भी टैटू गुदवा रखे हैं।

गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम हुआ दर्ज

एस्पेरेंस फ्यूरजिना ने सबसे अधिक टैटू गुदवाने का रिकॉर्ड 22 सितंबर 2023 में बनाया था। तिजुआना, मैक्सिको में गिनीज वर्ल्ड बुक ने उन्हें रिकॉर्ड कायम करने पर सम्मानित किया था। गिनीज वर्ल्ड बुक में शामिल होने के बाद एस्पेरेंस फ्यूरजिना ने कहा कि मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। शुरु में मुझे थोड़ा डाउट था कि मेरा अप्लीकेशन लिया भी जाएगा या नहीं। लेकिन मैंने खुद रिकॉर्ड के लिए अप्लाई करके महिलाओं की ताकत को प्रदर्शित करने की कोशिश की। 

ये भी पढ़ें:

फेंकी हुई रोटी उठाई और पानी के साथ भिगोकर खाने लगा शख्स, जिंदगी से शिकायत करने वाले लोग इस Video को जरूर देखें

व्यूज और लाइक्स के लिए राह चलते Youtuber ने कैश लुटाते हुए बनाया Video, वायरल होते ही लोगों ने की कार्रवाई की मांग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement